राज्य

नाबालिग से रेप के आरोपी आरजेडी विधायक को न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

rjd-mla-surrender_650x400_41457616805दस्तक टाइम्स एजेंसी /पटना: लगभग एक महीने तक पुलिस के साथ लुका-छिपी खेलते रहने के बाद गुरुवार को ही आत्मसमर्पण करने वाले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक राजवल्लभ यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में बिहारशरीफ जेल भेज दिया गया है।

नवादा विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजवल्लभ यादव नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोपी हैं, और मामले में कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पीड़िता के बयान को सही पाया था। इस मामले को लेकर बिहार विधानसभा के दोनों सदनों में कई बार हंगामा भी हो चुका है। उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में न केवल पुलिस अधिकारियो को को ठोस कदम उठाने के आदेश दिए थे, बल्कि यह भी कहा था कि विधायक राजवल्लभ यादव के बचने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

हालांकि राजवल्लभ यादव ने मामले में वारंट जारी होने के बावजूद जब पुलिस के सामने आने से इंकार कर दिया था, तब कोर्ट के आदेश से उनके घर की कुर्की-जब्ती कर ली गई थी, उनके नाम से जारी हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए थे, और नवादा जिले में उनकी पत्नी के नाम से खनन के पट्टों को भी रद्द कर दिया गया था।

उधर, इसी मामले में शिथिलता बरतने के आरोप में पिछले महीने नालंदा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) विवेकानंद का न केवल तबादला कर दिया गया है, बल्कि अब तक उन्हें कोई नया पदभार भी नहीं सौंपा गया है।

Related Articles

Back to top button