राजनीति

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने की बहुत बड़ी प्लानिंग, होगा PM का घेराव

636161641302618734नोटबन्दी को लेकर मोदी सरकार पर सबसे अधिक कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी हर रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर नोटबंदी को लेकर हमला बोल रहे हैं. नोटबन्दी को लेकर कांग्रेस रणनीति बना रही है, इसके लिए आज बैठक आयोजित की है. लेकिन कांग्रेस सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने में विफल रही है. बता दें किआज होने वाली विपक्ष की बैठक में कांग्रेस का साथ देने सिर्फ ममता बनर्जी आ रही है.

स्मरण रहे कि इससे पहले नोटबंदी को लेकर सभी विपक्षी दल एकजुट थे. सभी विपक्षी दलों ने नोटबंदी पर संसद से लेकर सडक तक कांग्रेस का साथ दिया है लेकिन अब विपक्षी दल इसलिए कन्नी काट रहे हैं,क्योंकि अन्य विपक्षी दल यह संदेश नही देना चाहते कि उन्हें कांग्रेस का नेतृत्व स्वीकार है.

उधर, विपक्ष के भी अपने हित और अहित जुड़े हुए हैं.विपक्ष के कई दलों के बीच सत्ता संघर्ष चल रहा है, जैसे पश्चिम बंगाल में लेफ्ट और ममता बनर्जी के बीच, यूपी में एसपी और बीएसपी के बीच, पंजाब में कांग्रेस और केजरीवाल के बीच.वहीं जेडीयू भी इस बात पर नाराज है कि ममता बनर्जी ने नोटबंदी को लेकर नीतीश कुमार को गद्दार कह दिया था, तब से वह भी ममता से दूर ही है

Related Articles

Back to top button