अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

पंचिंग कार्ड या थम्ब‍ मशीन नहीं, शरीर में लगे चिप से होगी ऑफिस में एंट्री

अभी तक आपने ऑफिस में कर्मचारियों को थम्ब मशीन या पंचिंग कार्ड के इस्तेमाल के बार में सुना होगा। कंपनिया अपने कर्मचारियों की पहचान और अटेंडेंस के लिए पंचिंग कार्ड और थम्ब मशीन का प्रोयग करती है, लेकिन अमेरिका की एक कंपनी इन सब से भी एक कदम आगे निकल गई है। 
कंपनी अपने कर्मचारियों की पहचान, अटेंडेंस और कई प्रकार के एक्सेस के लिए उनके शरीर में चिप चगाने वाली है। यह चिप कर्मचारियों के आइडेंटिटी कार्ड के तौर पर काम करेगा। कंपनी का कहना है कि यह चिप कर्मचारियों के लिए कई तरह से मददगार साबित होने वाली है। 

ये भी पढ़ें: नाभि पर अल्‍कोहल की बूंदें लगाने से आपको मिलती है इन समस्याओं से राहत

पंचिंग कार्ड या थम्ब‍ मशीन नहीं, शरीर में लगे चिप से होगी ऑफिस में एंट्रीचावल के दाने के आकार इस चिप को कंपनी अपने कर्मचारियों के अंगूठे या अंगुली के बीच त्वचा के नीचे लगाएगी। कंपनी का कहना है कि इस चिप को महज कुछ सेकेंड में लगाया जाएगा। इसकी कीमत 300 डॉलर लगभग 19,000 रुपये है। 

ये भी पढ़ें: भारत की इन 5 डरावनी जगहों पर जाकर दिखाएं तो जानें…

कंपनी ने बताया कि इसकी मदद से कई कार्यों को करने में मदद मिलेगा। इसकी मदद से ब्रेकरूम मार्केट में खरीदारी से लेकर ऑफिस में पंचिंग भी कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि इसकी मदद से महज हाथ हिलाकर कॉफी मशीन का प्रयोग, कम्प्यूटर लॉग इन किया जा सकेगा। 

 

Related Articles

Back to top button