स्पोर्ट्स

पंत ने आखिरी 21 गेंदों में बना डाले इतने ज्यादा रन जानकर यकीन नही करेंगे आप

इस बात से तो आप सभी भलीभांति अवगत ही होगें कि मौजूदा समय में इंडियन टीम के खिलाड़ी लगातार बेहतरीन खेल प्रदर्शन का परिचय दे रहे है। वहीं अगर बात की जाये बीते रविवार को हुये अंतिम टी20 मुकाबले की तो इंडियन टीम शुरूवात भले ही खराब रही है पर वेस्‍ट को मात देने में इंडियन टीम के खिलाडी सफल रहे है। आपको बता दें कि पंत ने आखिर 21 गेदों में विस्‍फोटक पारी खेलते हुये अपना शान स्‍कोकर बनाया, जानक आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि इंडियन टीम में कई दिग्‍गज खिलाड़ी है जिन्‍होंने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर ऐसे ऐसे रिकार्ड अपने नाम कर लिये है जो शायद ही कोई अन्‍य खिलाड़ी कर पायेगा। आपको बीते रविवार को हुये टी20 मैच में वेस्‍टइडीज पहले बल्‍लेबाजी करते हुये बेहतरीन खेल प्रदर्शन करते हुये निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाते हुये 182 रनों का लक्ष्‍य भारत को दिया। जिसके सापेक्ष इंडियन टीम ने बेहतरीन खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये अंतिम टी20 मुकाबले में जीत दर्ज कर ली है, पर इसी बीच युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने तो कमाल ही कर दिया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वेस्‍टइंडीज द्वारा दिये गये विशाल लक्ष्‍य के सापेक्ष धवन ने धवन ने 62 गेंदों में 92 रनों की शानदार पारी खेली है, इस बीच इन्‍होंने 10 चौके और 2 छक्‍के लगयें। हालांकि रोहित शर्मा इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पायें। वहीं अगर बात की जाये पंत की तो इन्‍होंने 38 गेंदों में 58 रनों की शानदार अर्द्धशतीय पारी खेली,इस तरह इंडियन टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया। जानकारी के लिये बता दें कि आखिरी 21 गेंदों में पंत ने 40 रन बनाए,जबकि शुरुआती 17 गेंदों में वह महज 18 रन बनाकर खेल रहे थे।

Related Articles

Back to top button