बिहारराज्य

पटना और कैमूर में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत, एक शख्स गंभीर

पटना / कैमूरः राजधानी पटना से सटे बिहटा के पालीगंज और कैमूर जिले में सोमवार को हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं एक शख्स गंभीर रूप से जख्मी हो गया है जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मरने वाले तीनों शख्स बाइक से ही थे. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.

पहली घटना पटना से सटे बिहटा के पालीगंज का है. सोमवार को यहां पाली-अरवल मार्ग पर कुरकुरी गांव के पास नहर पुल पर एक तेज गति से जा रहे डंपर ने एक बाइक पर सवार दो युवकों को रौंद दिया. घटना में दोनों युवकों की मौत हो गई. सूचना के बाद पुलिस ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. वहीं, डंपर को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

अंकुरी गांव निवासी जय नारायण राम का 18 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार और सिपाही राम का 25 वर्षीय पुत्र लाल मोहन कुमार दोनों एक बाइक से पालीगंज बाजार जा रहे थे. कुरकुरी गांव के पास स्थित नहर पुल के पास सामने से आ रहे एक अनियंत्रित डंपर ने दोनों को रौंद दिया. परिजनों ने स्थानीय प्रशासन के प्रति गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि तीन घंटे से शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल में खड़े हैं, लेकिन सूचना के बाद भी बीडीओ नहीं आ रहे हैं.

काफी देर बाद बीडीओ चिरंजीवी कुमार पांडेय पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हे सरकार द्वारा मिलने वाले लाभ का आश्वाशन देने के बाद दोनों शव का पोस्टमार्टम किया गया. पारिवारिक लाभ योजना के तहत राज्य सरकार की ओर से मिलने वाले 20-20 हजार रुपये की सहायता राशि दी गई.

दूसरी एक घटना कैमूर के रामगढ़-मोहनिया पथ की है जहां सोमवार की शाम करीब पांच बजे एक बाइक और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई. घटना में बाइक सवार एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा शख्स घायल हो गया. ग्रामीणों की मदद से घायल को अस्पताल पहुंचाया गया.

बताया जाता है कि बाइक पर सवार दोनों शख्स रिश्ते में चाचा-भतीजा लगते थे. इस हादसे में चाचा की मौत हो गई जबकि भतीजा गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. बाइक से जाने के दौरान रामगढ़ से मोहनिया की तरफ आ रहे ट्रक ने पानापुर के पास जोरदार टक्कर मार दिया. मृतक की पहचान प्रदीप सिंह के रूप में की गई है. वहीं जख्मी होने वाले शख्स की पहचान मनीष सिंह के रूप में की गई है.

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोहनिया लेकर आई. वहीं, घटना के बाद गांव वालों ने आक्रोशित होकर सड़क पर जमकर बवाल काटा. ग्रामीणों का कहना था कि मोहनिया रामगढ़ का यह सबसे व्यस्ततम मार्ग है. यहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं. सरकार से और प्रशासन से इस रोड पर पानापुर के पास ब्रेकर बनाए जाने की मांग की.

Related Articles

Back to top button