अन्तर्राष्ट्रीय

पठानकोट के आरोपी मसूद अजहर को पूछताछ के लिए भारत को सौंपेगा पाकिस्तान !

untitled-1-1456883238-640x378दस्तक टाइम्स एजेंसी/पाकिस्तान। पाकिस्तान का कहना है कि वह पठानकोट आतंकी हमले के मुख्य आरोपी जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को पूछताछ के लिए भारतीय जांच एजेंसियों को सौंप सकता है। लेकिन पहले वह इस मामले की जांच करेगा। जाहिर है पीएम मोदी के पाकिस्तानी दौरे बाद ये हमला हुआ था। जिसके बाद से ही भारत सरकार पाकिस्तान पर आरोपियों पर कार्यवाई करने का काफी दबाव बना रही थी। जिसके बाद अब पाकिस्तान पठानकोट के आरोपी मसूद अजहर को भारत सौपने का मन बना रहा है।

मसूद अजहर से होगी पूछताछ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की इस टिप्पणी को पुराने ढंग की करार दिया कि पाकिस्तान में मौजूद सरकार से इतर तत्व सरकार की मदद ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्रिकर को अपनी जानकारी दुरूस्त करने की जरूरत है। अजीज ने मंगलवार को सुबह की बैठक में डिफेंस राइटर्स ग्रुप से कहा, ‘सबसे पहले हमें खुद जांच करनी है और (पता लगाना है कि) यह क्या है। अगर उसने कुछ (गलत) किया है तो हम (उसके) खिलाफ कदम उठाएंगे।’

हमले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की थी

इससे एक सप्ताह पहले पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के प्रमुख मसूद अजहर का जिक्र किये बिना हमले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसे भारत हमले का मास्टरमाइंड बताता रहा है। इससे पहले दो जनवरी के हमले की प्रारंभिक जांच के लिए छह सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया था। पंजाब के गुजरांवाला शहर में एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने इस मामले में गिरफ्तार किये गये तीन संदिग्धों को पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Related Articles

Back to top button