National News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

पठानकोट हमला: DNA टेस्ट में दो और आतंकी मारे जाने की पुष्टि नहीं

एजेंसी/pathankot-new_story-_146362401421_650x425_051916074542पठानकोट हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर जारी संशय पर फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद भी कोई पुख्ता जानकारी मिलती नहीं दिख रही है. इस ओर कथि‍त दो आतंकियों की डीएनए रिपोर्ट सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है, क्योंकि सरकारी दावे से इतर 2 आतंकियों की संख्या को लेकर रिपोर्ट के बल पर कुछ भी स्पष्ट दावा नहीं किया जा सकता.

अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक, पठानकोट एयरबेस से जो डीएनए सैंपल लिए गए थे, उससे यह तो पता लगता है कि वह किसी पुरुष के सैंपल हैं, लेकिन डीएनए एक व्यक्ति का है या दो का यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है.

बता दें कि पठानकोट हमले में मारे गए आतंकियों में से सिर्फ 4 के शव मिले थे. जबकि सरकार ने छह आतंकियों के मारे जाने का दावा पेश किया था. यह रिपोर्ट चंडीगढ़ की सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (सीएफएसएल) ने तैयार की है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मार्च में संसद में सीएफएसएल रिपोर्ट का हवाला देकर यह बयान दिया था कि पठानकोट एयरबेस से जो जला हुआ मैटिरियल मिला था, उसकी जांच से पता लगता है कि यह दो आतंकियों के अवशेष हैं.

 

Related Articles

Back to top button