अपराध

पति का आरोप, प्रेम विवाह से नाराज ससुरालियों ने नवविवाहिता व बहन को उठाया

अमृतसर। एक व्यक्ति ने अपने ससुराल वालों पर पत्नी व बहन के अपहरण का आरोप लगाया है। उसने कुछ समय पूर्व लड़की के परिजनों की असहमति के बावजूद प्रेम विवाह किया था। अपहरण नौ जनवरी को किया गया था। पुलिस घटना के छह दिन बाद भी न तो आरोपियों का सुराग लगा पाई है और ना ही युवतियों के बारे में कोई जानकारी जुटा पाई है।पति का आरोप, प्रेम विवाह से नाराज ससुरालियों ने नवविवाहिता व बहन को उठाया

ध्यानपुर निवासी मक्खनद्दीन के बयान पर चेतनपुरा गांव निवासी उसके ससुर करीम, फिरोजद्दीन, मक्खन, झिते कला गांव निवासी सवारद्दीन, फिरोजद्दीन, सुल्तानविंड गांव निवासी मामद्दीन, कत्थूनंगल निवासी सदीक, बिशंबरपुरा गांव निवासी हाजी सम्मी और गामा के खिलाफ केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता मक्खनद्दीन ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात करीम की बेटी एमना से हुई थी। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन एमना के परिवार के सदस्य सहमत नहीं थे।

मक्खनद्दीन ने बताया कि उसने परिजनों से छिपकर  5 जुलाई 2017 को चंडीगढ़ जाकर एमना से शादी कर ली थी। इस बाबत उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट को शिकायत भी दी थी। हालाकि, हाई कोर्ट के आदेश पर नवदंपती को पुलिस सुरक्षा भी मुहैया करवाई गई थी। शादी के बाद ससुराल वालों की तरफ  से उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही थी। 9 जनवरी की तड़के उक्त आरोपी उनके घर में जबरदस्ती घुस आए।

मक्खनद्दीन ने बताया कि उक्त आरोपी उसे बंधक बनाकर उनसी पत्नी एमना और बहन रेशमा (16) को घर से उठाकर ले गए। उसने सुबह होने पर इसकी जानकारी पुलिस को दी। मक्खनद्दीन ने एसएसपी परमपाल सिंह को शिकायत देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने और बहन और पत्नी बरामद कराने गुहार लगाई। मामले की जांच कर रहे एएसआइ जसबीर सिंह ने बताया कि इलाके में छापेमारी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button