स्पोर्ट्स

पर्थ टेस्ट में केएल राहुल ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 326 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके बाद भारतीय टीम अपनी पहली पारी खेलने उतरी है। भारतीय क्रिकेट टीम की ओर विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ दिया है। विराट अभी भी क्रीज पर डटे हैं। तो वहीं ओपनर्स ने फिर एक बार निराशाजनक खेल खेला है। 8 रन बना कर विजय और राहुल दोनों आउट हो गए।

पर्थ टेस्ट में केएल राहुल ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्डतीसरे ओवर में स्टार्क ने मुरली विजय के गिल्लियां उड़ा दीं। मुरली विजय 0 रन पर ही आउट हो गए। तो वहीं लंच के बाद हेजलवुड ने के एल राहुल को यॉर्कर का शिकार बनाया। मालूम हो कि खेले जा चुके 12 टेस्ट पारियों में ये 10वीं बार राहुल एलबीडब्ल्यू या बोल्ड हुए हैं। केएल राहुल केवल 2 रन ही बना सके थे। पिछली पारियों में के एल राहुल की एक कमजोरी का फायदा उठाया है।

बीती पारियों देखा गया है कि राहुल को अंदर आती हुई गेंदें परेशान करती हैं। आंकड़ों की मानें तो इंग्लैंड, वेस्ट इंजीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 12 पारियों में से 10 पारियों में के एल राहुल बोल्ड या एलबीडब्ल्यू हो कर आउट हुए हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पर्थ टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई ने 326 रन बनाए हैं। भारत ने बल्लेबाजी शुरू कर दी है। बता दें कि पर्थ टेस्ट के पहले दिन कंगारुओं ने 6 विकेट खो कर 277 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया था। अब अगले दिन 4 विकेट खो कर वो ऑल आउट हो गए।

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने टिम पेन और पैट कमिंस उतरे थे। पेन ने 38 रनाए और बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। पैट कमिंस भी 19 रन बना कर उमेश यादव के हाथों बोल्ड हुए। जोश हेजलवुड ने 0 रन बना कर इशांत शर्मा की गेंद पंत के हाथों कैच आउट हुए थे और मेशल ने 6 रन बनाए थे और वो भी पंत के हाथों कैच आउट हुए थे इशांत शर्मा की गेंद पर।

Related Articles

Back to top button