राज्य

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु समेत 5 राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान आज संभव

images (1)दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु समेत 5 राज्‍यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शुक्रवार को हो सकता है। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु के अलावा केरल, असम, पुड्डुचेरी के लिए भी चुनाव तारीखों का ऐलान आज किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग आज दोपहर बाद तीन बजे प्रेस कांफ्रेंस करेगा और इस दौरान चुनाव तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

केंद्रीय चुनाव आयोग की संपूर्ण पीठ की बैठक शुक्रवार को नई दिल्ली में शुरू हो गई है। इस बैठक के बाद ही पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है। पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील गुप्ता को केंद्रीय चुनाव आयोग ने पहले ही दिल्ली तलब किया था। गुरुवार को उनके साथ कई चरणों में वरिष्ठ चुनाव अधिकारियों ने बैठक भी की।

चुनाव घोषणा से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग यहां के कानून-व्यवस्था को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं, चुनाव घोषणा के पहले ही यहां 100 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों काको तैनात किया गया है। सात मार्च के बाद यहां और 100 कंपनियां आयेंगी. चुनाव आयोग यहां भयमुक्त व पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने के लिए हर महत्वपूर्ण व्यवस्था करने को तैयार है1 चुनाव आयोग बिहार मॉडल पर बंगाल में चुनाव कराना चाहती है। बंगाल में पांच या छह चरणों में चुनाव कराने की संभावना है1 गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के साथ-साथ असम, केरल, तमिलनाडु व पुडुचेरी में भी विधानसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा हो सकती है।

Related Articles

Back to top button