स्पोर्ट्स

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेगा आयरलैंड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक में हुए समझौते के तहत आयरलैंड अपना पहला टेस्ट मैच अगले साल मई 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. आयरलैंड को इस साल 22 जून को अफगानिस्तान के साथ टेस्ट टीम का दर्जा प्राप्त हुआ था.

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेगा आयरलैंडआयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वारेन ड्यूट्रोम ने कहा, ‘हम अगले साल अपने पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. यह हमारी ख्वाहिश थी कि हम अपने प्रशंसकों के सामने टेस्ट प्रारूप में पदार्पण करें. हम एक बड़ी टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के लिए तैयार हैं.’

पाकिस्तान अगले साल आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद मई में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगा. आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी.

ड्यूट्रोम ने कहा, ‘हमें अब से काफी काम करना है, ताकि हम इस टेस्ट मैच को यादगार बना सकें. मैं आश्वस्त हूं कि हमारे खिलाड़ियों और प्रशंसकों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार होगा.’

बता दें कि इस साल जून महीने में आयरलैंड के साथ अफगानिस्तान को भी टेस्ट दर्जा मिला था. अफगानिस्तान और आयरलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के पूर्ण सदस्य हो गए हैं. दोनों टीमें आईसीसी की 11वीं और 12वीं पूर्ण सदस्य देश बन चुकी है.

पिछले कुछ सालों से अफगानिस्तान और आयरलैंड का प्रदर्शन अच्छा रहा था और ये दोनों ही टीमें टेस्ट खेलने की प्रबल दावेदारों में से एक थी. इस दोनों टीमों से पहले टेस्ट दर्जा पाने वाली आखिरी टीम बांग्लादेश थी. 2000 में बांग्लादेश को आखिरी बार आईसीसी की तरफ से टेस्ट खेलने का दर्जा हासिल हुआ था.

Related Articles

Back to top button