राज्य

पिता ने किया बेटी का रेप लेकिन दोनों को मिली सजा

imagesदस्तक टाइम्स एजेंसी/सतारा। महारष्ट्र के सतारा में एक पंचायती फरमान जारी हुआ। यहां एक जाति पंचायत ने अपनी ही बेटी से बलात्कार करने के आरोप में बाप के साथ-साथ पीडि़त बेटी को भी सजा सुना दी। पंचायत के आदेश के बाद दोनों को सरेआम 10-10 कोड़े मारे गए।

पंचायती फरमान

यह घटना सतारा जिले के गांव पाचवड़ की है। यहां एक शख्‍स ने करीब 4 महीने तक अपनी नाबालिग बेटी का बलात्कार किया। लोगों के सामने ये बात खुलकर सामने तब आई जब लड़की प्रेग्‍नेंट हो गई। जाति पंचायत ने कानून को दरकिनार करते हुए बाप-बेटी दोनों को ही सजा देने का फरमान सुना दिया।

जाति पंचायत ने बाप को रेप के आरोप में सजा सुनाई। वहीं बेटी को इस आधार पर सजा दी गई कि वह इतने दिनों तक सबकुछ चुपचाप सहती क्यों रही। पंचायत ने दलील दी कि पीड़ित बेटी ने चार महीने में एक भी बार इसका विरोध क्यों नहीं किया। ऐसे में वह भी दोषी है।

इस मामले में एक आरटीआई कार्यकर्ता ने पुलिस से शिकायत की है। उसने सबूत के तौर पर पंचायत की कार्यवाही की तस्वीरें भी पेश कीं। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। पीड़ित लड़की की मां नहीं है, जिसकी वजह से उसकी जिंदगी अधर में है।

Related Articles

Back to top button