National News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

पीएम मोदी बोले हमारी योजनाएं जीवन को आसान बना रही है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के पहले वैश्विक निवेशक सम्मेलन ‘द एडवांटेज असम: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2018 का उद्घाटन करने के बाद कहा कि हमारी सरकारी योजनाएं जीवन को आसान बनाने के लिए है. हम हताशा से आशा की ओर बढ़ रहे हैं .देश के विकास की गति दुगुनी हुई है.पीएम मोदी बोले हमारी योजनाएं जीवन को आसान बना रही है

बता दें कि असम के पहले वैश्विक निवेशक सम्मेलन ‘द एडवांटेज असम: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2018 का उद्घाटन के मौके पर अपनी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यह योजनाएं ऐसी हैं जिनसे गरीबों, निम्न-मध्यम वर्गों का कल्याण हो सके. हमारी सभी योजनाएं जीवन को आसान बना रही है.इस अवसर पर पीएम ने असम की प्रगति की भी तारीफ की. पीएम ने कहा विकास गाथा में तब संतुलन आएगा जब देश के पूर्वोत्तर में रहने वाले लोगों का भी संतुलित विकास हो.उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों प्रयासों के परिणामों का भी उल्लेख किया.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1300 करोड़ की लागत से ‘राष्ट्रीय बांस मिशन के पुनर्संरचना का जिक्र कर कहा कि इस वर्ष के बजट में सरकार ने मुद्रा योजना के द्वारा लोगों को स्वरोजगार के लिए 3 लाख करोड़ रुपये कर्ज देने का लक्ष्य रखा है.इसके अलावा स्टैंड अप इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, स्किल इंडिया मिशन के माध्यम से भी युवाओं को सशक्त किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button