उत्तर प्रदेशराज्य

पीलीभीत में युवक पर प्रेम जाल में फंसा धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, मामला दर्ज

यूपी के पीलीभीत में एक युवक पर लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन कराने, रेप करने और परिजनों से पैसे और जेवरात मंगवाने का आरोप लगा है. लड़की के परिजनों ने युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दे दी है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़िता के परिवार का आरोप है कि इस काम में युवक का परिवार भी उसका पूरा साथ देता था. पीड़ित परिवार की तरफ से आरोपी और आरोपी के परिवार के खिलाफ शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक ये मामला पीलीभीत जिले के पूरनपुर थाना क्षेत्र का है जहां दो परिवारों ने एक युवक पर धर्म परिवर्तन और रेप का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

बताया जाता है कि पूरनपुर थाना क्षेत्र की एक महिला ने एक मुस्लिम युवक पर अपनी बेटी को प्रेम जाल में फंसा लेने और इसके बाद धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. महिला की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि उसकी बेटी को एक मुस्लिम परिवार के लड़के ने अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और उसका धर्म परिवर्तन करा दिया.

महिला ने यह आरोप भी लगाया है कि उससे लाखों रुपये और सोना-चांदी के जेवर भी लड़के और उसके परिजनों ने मंगा लिए. शिकायत के बाद महिला की तरफ से युवक और उसके परिजनों समेत कुल सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. इस युवक पर मुकदमा लिखे जाने की देर थी कि एक और पीड़िता थाने पहुंच गई और युवक पर रेप का आरोप लगा एक और मामला दर्ज करा दिया.

धर्म परिवर्तन और लव जिहाद से जुड़ा मामला होने के कारण पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है. पुलिस की टीमें आरोपी और उसके परिजनों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस अधीक्षक किरीट राठौर ने इस संबंध में कहा है कि मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस दिशा में भी तहकीकात की जा रही है कि कहीं इस तरह के काम बड़े स्तर पर अंजाम देने वाला कोई गिरोह तो सक्रिय नहीं है.

Related Articles

Back to top button