उत्तर प्रदेश

पुलिसकर्मी मुठभेड़ में मरने वालों में 30 बहुसंख्यक-18 अल्पसंख्यक

उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर किए जाने के मामले में योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है. सरकार ने सर्वोच्च अदालत में हलफनामा देकर एनकाउंटर की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई है. जिसके मुताबिक अभी तक पुलिस ने सूबे में 48 अपराधियों का मार गिराया है.

पुलिसकर्मी मुठभेड़ में मरने वालों में 30 बहुसंख्यक-18 अल्पसंख्यकसुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए योगी सरकार ने बताया कि राज्य में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. जबकि मुठभेड़ में 48 अपराधी मारे गए हैं.

मारे गए बदमाशों में 30 बहुसंख्यक समुदाय के थे. जबकि 18 बदमाश अल्पसंख्यक समुदाय से आते थे. सरकार ने कोर्ट को बताया कि इस दौरान 98,526 अपराधियों ने पुलिस के समक्ष सरेंडर किया किया है.

जबकि राज्य पुलिस ने 3,19,141 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन मुठभेड़ों के दौरान 319 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जबकि 409 अपराधी भी जख्मी हुए.

दरअसल, यूपी के ताबड़तोड़ एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए PUCL ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. उसी के बाद शुक्रवार को यूपी सरकार ने देश की सबसे बड़ी अदालत में हलफनामा दाखिल किया है.

Related Articles

Back to top button