उत्तर प्रदेशराज्य

पुलिस कर रही थी गुम बैग की तलाशी, मिल गए तस्करी को जा रहे 460 कछुएं

झांसी। कानपुर से झांसी आ रही बस में अचानक एक महिला का बैग गायब हो गया। मामले की शिकायत पर मोंठ में पुलिस ने बस को रोककर बस की तलाशी ली। तलाशी में पुलिस उस समय अचम्भित रह गई जब उसे टोकरियों में तस्करी को ले जाए जा रहे 460 कछुएं बरामद हुए। पुलिस ने कछुआ तस्कर को हिरासत में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी।

बताया गया कि, गुरुवार को एक बस यात्रियों को लेकर कानपुर से झांसी की ओर आ रही थी। इसी दौरान एक महिला यात्री ने शिकायत करते हुए बताया कि उसका बैग बस में से गायब हो गया है। बात इतनी बढ़ गई कि बस को मोंठ थाना क्षेत्र में एक ढाबे पर रोक दिया गया। पुलिस को बुला कर बस की तलाशी लेना शुरू की। तलाशी के दौरान जो सामने आया उसे देखकर हर कोई दंग रह गया। बस में कई टोकरियों में जिंदा कछुए रखे हुए थे। सभी कछुओं को बस से उतारा गया और उनके मालिक को भी हिरासत में ले लिया गया।

कछुओं की गिनती की गई तो कुल 460 निकले। उन्हें ले जाने वाले युवक ने अपना नाम मोहम्मद अफजाल बताया। यह भी बताया कि वह उन्नाव जिले का रहने वाला है। इन कछुओं को लेकर वह कानपुर से मालेगांव जा रहा था। पहले भी कई बार इस प्रकार से वह कछुओं की तस्करी कर चुका है। लेकिन आज इस चेकिंग के दौरान वह पकड़ा गया। बरामद किए गए कछुओं को वन विभाग की टीम के सुपुर्द कर दिया गया है।

इस मामले में सीओ मोंठ डी प्रदीप कुमार ने बताया कि कछुओं को बरामद कर लिया गया है। तस्कर को भी हिरासत में लेते हुए पूछतांछ की जा रही है। मुकदमा दर्ज किए जाने के भी निर्देश दे दिए गए है।

 

Related Articles

Back to top button