राज्य

प्रधानाचार्य, शिक्षक, क्लर्क चपरासी…सब गायब

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/acr300-56b39beb7278dschool
डीआईओएस ने शुक्रवार सुबह राजकीय इंटर कॉलेज दादुपुर नीला का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल पर ताला लटका मिला। प्रधानाचार्य सहित पूरा स्टॉफ गायब था।

स्कूल के कमरे धूल मिट्टी से भरे पड़े थे। डीआईओएस ने प्रधानाचार्य, सभी अध्यापकों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के साथ ही दो साल तक वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है। प्रधानाचार्य से जवाब तलब किया गया है।

डीआईओए रामाज्ञा कुमार सुबह करीब नौ बजे राजकीय इंटर कॉलेज दादुपुर नीला पहुंचे। यहां गेट पर ताला लगा हुआ था। करीब 9.30 बजे एक प्रचारक प्रेम सिंह पहुंचे और ताला खोला।

प्रधानाचार्य सहित कोई भी अध्यापक विद्यालय नहीं पहुंचा। स्कूल के कमरे धूल और मिट्टी से अटे थे। एक कमरे में ईंटों का चूल्हा बना हुआ था। पूरे कमरे में राख फैली हुई थी।

इस पर भड़के डीआईओएस ने हाजिरी रजिस्टर अपने कब्जे में लेकर प्रचारक प्रेम सिंह को छोड़कर पूरे स्टॉफ का एक दिन का वेतन काटने के साथ कार्यवाहक प्रधानाचार्य केपी सिंह, शिक्षक अंजू सिंह, गीतू सिंह और श्रृष्टा दीक्षित सहित अन्य शिक्षकों, क्लर्क और चपरासी आदि के एक से दो साल तक की वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है।

प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके बाद डीआईओएस ने राजकीय इंटर कॉलेज नई बस्ती आैर राजकीय इंटर कॉलेज काजिमपुर देवली का भी निरीक्षण किया। काजिमपुर देवली में अनुपस्थित शिक्षक साहिबा का एक दिन का वेतन काटा गया है।

Related Articles

Back to top button