अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

प्रेमिका के घर मिलने आया प्रेमी, तभी घर वालो ने लिया पकड़, फिर उठाया ऐसा कदम जानकर रह जायेंगे हैरान

बिहार के जहानाबाद जिले के पारसबिगहा थाना क्षेत्र में एक प्रेमी को अपनी प्रेमिका से उसके घर मिलने आना महंगा पड़ गया. आरोप है कि लड़की के परिजनों ने प्रेमी युगल की जमकर पिटाई कर दी, जिससे दोनों की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों का शव बुधवार को लड़की के घर में फंदे से लटकता बरामद किया है.प्रेमिका के घर मिलने आया प्रेमी, तभी घर वालो ने लिया पकड़, फिर उठाया ऐसा कदम जानकर रह जायेंगे हैरान

जानकारी के अनुसार, जहानाबाद जिले के पारसबिगहा थाना क्षेत्र के घोसी गांव के निवासी प्रकाश का अपने ही गांव की एक लड़की के साथ पिछले तीन सालों से प्रेम संबंध चल रहा था. प्रकाश मंगलवार रात चोरी-छिपे अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर आया था. इस दौरान लड़की के परिजनों ने दोनों को देख लिया.

इसके बाद लड़का और लड़की की घर में ही जमकर पिटाई कर दी, जिससे दोनों की मौत हो गई. इस मामले को आत्महत्या का रूप देने के लिए बाद में घर की छत से फंदे पर दोनों शवों को लटका दिया गया. इस घटना के बाद से लड़की के परिजन फरार हैं. पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश कर रही है.

मृतक लड़के के चाचा रामाधीर कुमार ने कहा कि प्रकाश को साजिश के तहत मारा गया है. उसे पहले बेरहमी के पीटा गया, फिर हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे से लटका दिया गया. पुलिस अधीक्षक मनीष ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला ‘ऑनर किलिंग’ का प्रतीत हो रहा है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के मौदहा थाना क्षेत्र के भुगैचा गांव में मंगलवार रात नाबालिग बेटी को प्रेमी से फोन पर बात करते देख लेने के बाद पिता ने डंडे से बेटी की पिटाई की और उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को फांसी पर लटका दिया. इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक लाल साहब यादव ने बताया कि मंगलवार रात सियाराम पाल ने अपनी 17 साल की बेटी को फोन पर प्रेमी से बात करते देख लिया था. इसी से नाराज होकर उसने पहले डंडे से पीट कर बेटी को अधमरा कर दिया और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे पर लटका कर फरार हो गया.

उन्होंने बताया कि हालांकि सुबह वह खुद थाने आकर हत्या करने का अपराध कबूल कर लिया है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. दादा शिवपाल ने बताया कि लड़की दो साल पूर्व मौदहा के एक विद्यालय से 10वीं कक्षा पास की थी. इसी दौरान वहां के एक लड़के से उसका प्रेम संबंध हो गया था. आरोपी पिता को जेल भेजने के बाद मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button