स्पोर्ट्स

फिक्सिंग में फसा एक और भारतीय क्रिकेटर, क्रिमिनल क्राइम ब्रांच ने किया तलब

नई दिल्ली । कर्नाटक प्रीमियर लीग में सामने आए मैच फिक्सिंग के मामले ने भारतीय क्रिकेट में दाग लगाने का काम किया है। हालांकि, ये मैच फिक्सिंग बहुत ही छोटे स्तर पर हुई है, लेकिन इसमें राज्य संघ शामिल है, जिसने ये टी20 लीग आयोजित कराई थी। केपीएल फिक्सिंग के खेल का पर्दाफाश हो गया है, जिसमें कई खिलाड़ी भी पकड़े जा चुके हैं। अब एक भारतीय क्रिकेटर को भी तलब किया गया है।

जी हां, साल 2010 में भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले गेंदबाज अभिमन्यू मिथुन को अब क्रिमिनल क्राइम ब्रांच (CCB) ने तलब किया है। केपीएल फिक्सिंग के मामले में अभिमन्यू मिथुन से भी पूछताछ की जाएगी जो भारतीय टीम के लिए 2010 और 2011 में 4 टेस्ट और 5 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। मिथुन फिलहाल सूरत में कर्नाटक की टीम के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं।

8 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) मैच फिक्सिंग स्कैंडल अब इतना बड़ा हो चुका है, जिसका किसी को अंदाजा नहीं था। सीसीबी ने जुलाई के बाद से अब तक इस मामले में कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया हुआ है, जिसमें Belgavi Panthers टीम के मालिक Asif Ali Thara भी शामिल हैं। अब अभिमन्यू मिथुन को भी सीसीबी ने तलब किया है जो केपीएल में Shivamogga Lions के कप्तान थे।

पिछले केपीएल सीजन में अभिमन्यू मिथुन शिवमोगा लायंस टीम के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में टीम लीग का एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। toi से बात करते हुए पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने इस बात की पुष्टि की है कि अभिमन्यू मिथुन को CCB के सामने सवालों के जवाब देने के लिए आना होगा। संदीप पाटिल ने कहा है कि हमने कुछ सवाल इस लीग के पिछले सीजन से जुड़े तैयार किए हैं, जिनके जवाब इंजियन क्रिकेटर को देने होंगे।

Related Articles

Back to top button