ज्ञान भंडार

फ्री Wi-Fi के लिए अपनी निजी जानकारियां भी शेयर करने को तैयार हैं भारतीय: नॉर्टन

भारत में बड़ी संख्या में लोगों को अच्छा Wi-Fi उपयोग करने को नहीं मिलता ऐसे में एक स्टडी में सामने आया है कि यदि उन्हें अच्छे मुफ्त वाई-फाई की सेवा मिले तो करीब 73% लोग को उसके लिए अपनी निजी जानकारी साझा करने में भी कोई गुरेज नहीं करेंगे.

फ्री Wi-Fi के लिए अपनी निजी जानकारियां भी शेयर करने को तैयार हैं भारतीय: नॉर्टनएंटीवायरस बनाने वाली सॉफ्टवेयर कंपनी नॉर्टन ने अपनी Wi-Fi रिस्क रिपोर्ट में कहा है कि अब सर्विसेज को चुनने में भी मुफ्त वाई-फाई एक बड़ा पैमाना बनता जा रहा है. करीब 82% लोग होटल चुनने , 67% ट्रांसपोर्ट सर्विस चुनने, 64% विमानन सेवा चुनने और 62% रेस्तरां इत्यादि चुनने में इस विकल्प को तरजीह देते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्वे में शामिल 51% भारतीयों ने माना कि वाई-फाई एरिया में आने के बाद इंटरनेट से जुड़ने के लिए वे कुछ मिनट का इंतजार भी नहीं कर पाते हैं. करीब 19% लोगों का कहना है कि मुफ्त वाई-फाई के लिए वे अपने निजी ई-मेल और कॉन्टेक्ट को शेयर करने के लिए तैयार हैं.

वहीं 22% इस सेवा के लिए अपने निजी फोटो भी साझा करने को तैयार हैं. रोमांचक तथ्य यह है कि करीब 74% लोगों का मानना है कि पब्लिक वाई-फाई सेर्विस का उपयोग करने के दौरान उनकी निजी जानकारी सुरक्षित रहती है.

 

Related Articles

Back to top button