राजनीति

बसपा ने बनाया फुलप्रूफ प्लान, मायावती का पांचवी बार मुख्यमंत्री बनना तय

mayawati_croppedझांसी। विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। वहीँ बहुजन समाजपार्टी (बसपा)  ने भी इस चुनाव को अपने पक्ष में करने और सुप्रीमों मायावती को पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपना फुलप्रूफ प्लान बना लिया है। इस प्लान के तहत दलित- मुस्लिम -ब्राह्मण समीकरण में पिछड़े वर्ग के मतदाताओं को भी जोड़ने की योजना बनाई है।         

बसपा प्रदेश भर में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित करेगी

इसके तहत अब हर जिले में पार्टी की ओर से पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी की गई है। इसी योजना के अंतर्गत झांसी में भी 27 दिसंबर को बहुजन समाज पार्टी का पिछड़ा वर्ग सम्मेलन होगा। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए तैयारियां पूरी कर लीं गईं हैं। इसमें जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों के नेताओँ को सम्मेलन में भीड़ लाने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई।

झांसी में 27 दिसंबर को मुक्ताकाशी मंच पर होने वाले बहुजन समाज पार्टी ( बसपा ) के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन की तैयारियों को लेकर यहां तुलसा विवाहघर में बसपाइयों की बैठक हुई। बैठक में बसपा के बुंदेलखंड प्रभारी लालाराम अहिरवार मुख्य अतिथि रहे। यह बैठक बसपा के झांसी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सीताराम कुशवाहा की मौजूदगी में हुई।

इसमें मुख्य अतिथि लालाराम अहिरवार ने कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करके पार्टी सुप्रीमो मायावती को पांचवीं बार यूपी की मुख्यमंत्री बनाना है। इसके लिये पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं को पार्टी से जोड़ना जरूरी है। इसीलिए प्रदेश भर में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में बबीना विधायक के पी राजपूत, मंडल जॉन कोआर्डिनेटर चंद्रदत्त गौतम, गरौठा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अरुण मिश्र, मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी प्रागीलाल अहिरवार, जिलाध्यक्ष मुन्ना पाली, जितेंद्र सोनी, राघव वर्मा, परवेज अली, ललित कुशवाहा, विकास वर्मा और संतोष कुशवाहा समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Related Articles

Back to top button