ज्ञान भंडार

बस्सी में दूषित पानी पीने से 100 से अधिक लोग बीमार

एजेंसी/ l_contaminated-water-1462352198आगरा रोड स्थित जीतावाला के ईंट भट्टों पर दूषित पानी पीने के कारण सैकड़ों लोग बीमार हो गए हैं। उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां एक दर्जन बच्चों की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें देर रात जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जानकारी के अनुसार जीतावाला के समीप नाथ भट्टे पर देर रात सैकड़ों बच्चे व लोग उल्टी दस्त की चपेट में आ गए। बच्चों को निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें जेके लोन अस्पताल में रैफर किया गया। जिसके बाद  अस्पताल प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को अवगत कराया। रात करीब 11 बजे सीएमएचओ रवि प्रकाश ने डॉक्टरों की दो टीम ईंट भट्टों पर भिजवाई। 

ले रहे हैं जायजा

एक टीम में कानोता पीएचसी के प्रभारी डॉ. जितेन्द्र व दूसरी टीम में जयपुर से डॉ. राजेन्द्र गोठवाल को भेजा गया। डॉ. जितेन्द्र ने बताया मंगलवार सुबह से ही बच्चों में उल्टी व दस्त शुरू हो गए थे। 100 से अधिक मरीजों का रात में इलाज किया गया। चिकित्सकों की टीम ने आज सुबह सभी एएनएम और आशासहयोगिनियों को आस-पास के क्षेत्रों का जायजा लेने भेजा। 

Related Articles

Back to top button