स्पोर्ट्स

बायें हाथ का ये भारतीय बल्लेबाज लेने वाला हैं सन्यास, इंग्लैंड में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बोला- हाँ जल्दी ले लूंगा सन्यास

भारत का हालिया इंग्लैंड का दौरा बहुत शर्मनाक रहा है. भारतीय टीम इस दौरे पर न ही एकदिवसीय श्रृंखला जीत पायी न ही टेस्ट सीरीज. इंग्लैंड ने एकदिवसीय सीरीज में भारत को 2-1 से हराया तो वहीं टेस्ट में 4-1 से.

बायें हाथ का ये भारतीय बल्लेबाज लेने वाला हैं सन्यास, इंग्लैंड में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बोला- हाँ जल्दी ले लूंगा सन्यास

कोहली को छोड़कर भारत का कोई भी खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहा है. पर एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने टुकडों मे भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और लगातार टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा.

यह खिलाड़ी है शिखर धवन. शिखर धवन ने हालिया टेस्ट दौरे में हर किसी को निराश किया है अपनी बल्लेबाजी से. धवन ने इंग्लैंड में खेले 4 मैचों की 8 पारीयों मे केवल 162 रन बनाये हैं. अब धवन पर उंगलियां उठ रही हैं और धवन सन्यास लेते हुए नजर आ सकते हैं-

धवन हैं नाराज खुद से, ले सकते हैं सन्यास

इन आठ पारीयों में धवन ने एक बार भी 50 का आंकड़ा पार नहीं किया है. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि उनका औसत इस सीरीज मे मात्र 20.25 का रहा है.

धवन पूरी सीरीज में स्विंग के सामने परेशान दिखे और उनके पास एंडरसन और ब्रोड की स्विंग करती गेंदो का कोइ जवाब नहीं दिखा है. परेशानी वाली बात यह है कि धवन विदेशी पिचों पर भी अपनी बल्लेबाजी और फुटवर्क पर न ही काम करते हैं और न ही बदलाव.

यह पहला मौका नहीं है जब धवन विदेशी पिचों पर इस तरह फेल हुए हैं, इससे पहले 2014 के आस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड के भी 2014 दौरे में भी उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. उनका शुरूआती ओवरों में अपना विकेट फेंकने के रवैये से टीम लगातार मुश्किलों में आ जाती है.

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी उनके इस रवैये की कड़ी आलोचना की है और शक जताया है कि वह शायद ही भारत के आगे होने वाले टेस्ट मैचों में टीम में दिखे.

पर लगता है कि धवन इन आलोचनाओं को कोइ तवज्जो नहीं दे रहे हैं और अपने नेचुरल खेल से ही संतुष्ट हैं. अगर ऐसा बना रहा तो शायद धवन को आगे भारतीय टेस्ट टीम में जगह न मिले और मजबूरन उन्हें सन्यास लेना पड़े. 

Related Articles

Back to top button