बिहारराज्य

बिहार: औरंगाबाद में अंधविश्वास के चलते दंपति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

 

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में तंत्र-मंत्र और ओझा-गुणी के चक्कर में बुधवार को गांव के ही लोगों ने पारंपरिक हथियारों से काटकर एक दंपति की हत्या कर दी। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जमुआइन गांव के रहने वाले फकीरा भुइयां ओझा गुणी का काम करता था। इसी गांव के ही कुछ लोगों की तबियत खराब हुई और आरोप लगाया गया कि फकीरा के कारण ही इनलोगों की तबियत खराब हुई है।

मंगलवार को इसी बात को लेकर गांव के लोगों और फकीरा के बीच जमकर झगडा हुआ, लेकिन रात को फिर दोनों पक्षों में समझौता हो गया।
इधर, आरोप है कि बुधवार की सुबह गांव के 10-12 लोग टांगी, गड़ासा व कुदाल से लैस होकर फकीरा के घर पहुंचे और फकीरा (62) और उसकी पत्नी पनवा देवी (55) की हत्या कर दी।

मदनुपर के थाना प्रभारी आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रथम ²ष्टया हत्या का कारण अंधविश्वास बताया जा रहा है। इस मामले में गांव के ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button