टॉप न्यूज़फीचर्ड

बीजेपी पर शिवसेना का बड़ा हमला, पूछा- चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक होगी क्या

thakreनई दिल्ली: शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिये केंद्र सरकार से सवाल किया हैं कि जिस तरह से हमनें सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान पर किया था, इस तरह की कार्रवाई चीन पर होगी क्या।

– शिवसेना ने चीनी फौज द्धारा लद्दाख में हुई घुसपैठ पर नाराज़गी जताते हुए मोदी सरकार से पूछा है कि लद्दाख में चीनी फौजी घुस कर मनरेगा का काम रोख देते है और वो निडरता से वहां रूखे रहते हैं इसका अर्थ क्या समझा जाये।

– चीनी सैनिक की इस घुसपैठ पर हमारे सैनिकों ने क्या कार्रवाई की है इसका स्पस्टीकरण हमारे रक्षा मंत्री दे ऐसी मांग शिवसेना ने की है।

– शिवसेना का कहना है कि सिर्फ पाकिस्तान को दम भरने से नही चलने वाला, चीन द्धारा घिरी गई ज़मीन की रक्षा करना भी रक्षा मंत्री का ही काम है।

– शिवसेना का कहना है कि केंद्र ने पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर जिस तरह की तालिया बटोरी हैं अब इन तालियों की राजनीती से बहार निकल कर चीन की ओर गंभीरता से देखना होगा।

– पाकिस्तान को इंच भर भी हमारे देश में घुसने ना दो और उधर चीन लद्दाख, लेह, अरुणाचल में हाथभर घुस के तालियां बजा रहा है इसपर कुछ न बोलना भी उचित नही है।

– वहीं शिवसेना ने पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर बीजेपी द्धारा माइलेज लेने पर ये नसीयत दे रही है कि देश की फौज किसी राजनीतिक दल की नही होती। देश की सीमायें ही उसका धर्म है, फिर चाहे वो जम्मू कश्मीर का हो या चीन या बंगलादेश की।

– शिवसेना ने सवाल किया है कि लद्दाख से लेकर अरुणाचल -सिक्किम तक की सीमाओं में चीन की घुसपैठ जारी है उसे कौन रोकेग।

 

Related Articles

Back to top button