स्पोर्ट्स

बैन लगने के बाद बदल गई थी इस क्रिकेटर की जिंदगी

ऑस्ट्रेलिया के कलंकित क्रिकेटर कैमरन बेनक्राफ्ट ने शनिवार को कहा कि गेंद से छेड़खानी मामले के बाद से वह पूरी तरह बदल चुके हैं और योग प्रशिक्षक बनने के लिये क्रिकेट छोड़ने की सोच रहे थे।

दक्षिण अफ्रीका में हुए गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद सलामी बल्लेबाज बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था । तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया।

स्मिथ ने शुक्रवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस की जबकि बेनक्राफ्ट ने भी प्रतिबंध खत्म होने से एक सप्ताह पहले चुप्पी तोड़ी। उसने खुद को लिखे लंबे पत्र में उस घटना के बाद से अब तक के अपने जज्बाती सफर का जिक्र किया। यह पत्र वेस्ट आस्ट्रेलिया अखबार में छपा है।

इसमें उसने बताया कि कोच जस्टिन लैंगर और एडम वोजेस का उस पर कितना प्रभाव है। उसने यह भी कहा कि क्रिकेट से दूर रहते हुए योग उसके जीवन का अभिन्न अंग बन गया और उसने योग प्रशिक्षक बनने के लिये खेल छोड़ने का मन बना लिया था।

बेनक्राफ्ट ने लिखा, ‘शायद क्रिकेट तुम्हारे लिए नहीं है। खुद से पूछो। क्या तुम वापसी करोगे। योग से संतोष मिलता है।’ बाद में उसने क्रिकेट में वापसी का फैसला किया और 30 दिसंबर को पर्थ स्कॉचर्स के लिए बिग बैश टी-20 लीग का पहला मैच खेलेगा।

Related Articles

Back to top button