अन्तर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन में कोविड-19 मामले 60 लाख से ज्यादा

लंदन: ब्रिटेन में महामारी की शुरूआत के बाद से अब तक कोविड-19 के 60 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। देश ने नवीनतम 24 घंटे की अवधि में 31,808 नए कोरोनावायरस मामले सामने आए, जिससे देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 60,14,023 हो गई है। ये आधिकारिक आंकड़े शुक्रवार को जारी किए गए।

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में कोरोना से 92 मौतें भी हुई हैं। ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 130,178 हो गई है। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौतें हुई है, जिनकी मौत उनके पहले पॉजिटिव परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इंग्लैंड का अनुमानित आर वैल्यू, या कोरोनावायरस प्रजनन संख्या 0.8 और 1.1 के बीच है, जिसका मतलब है कि कोविड-19 से संक्रमित हर 10 लोग औसतन 8 से 11 अन्य लोगों को संक्रमित करेंगे।

इस बीच, एक नए सरकारी अभियान ने युवाओं से अनुरोध किया है कि वे टीकाकरण की दरों को बढ़ाने के लिए ‘अच्छे समय पर’ अपनी खुराक लेने से नहीं चूकें।
ब्रिटिश सरकार ने शुक्रवार को ग्लासगो के नाइट्सवुड में एक नया वॉक-थ्रू कोरोनावायरस परीक्षण केंद्र खोला है। ग्लासगो बीएमएक्स सेंटर में स्थित परीक्षण केंद्र, सरकार के अनुसार, ब्रिटिश इतिहास में निर्मित क्लिीनिकल परीक्षण सुविधाओं के सबसे बड़े नेटवर्क का हिस्सा है।

लॉकडाउन से बाहर ब्रिटिश सरकार के रोडमैप के अंतिम चरण के हिस्से के रूप में इंग्लैंड में अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंध पिछले महीने हटा दिए गए हैं।नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 88 प्रतिशत से ज्यादा वयस्कों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक और 73 प्रतिशत से ज्यादा लोगोंको दो खुराक मिली हैं।

Related Articles

Back to top button