BREAKING NEWSस्पोर्ट्स

ब्रेकिंग न्यूज़: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट से हुए बाहर

पृथ्वी शॉ फील्डिंग करते वक्त डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच पकड़ने की कोशिश में चोटिल हो गए हैं, उनकी बाईं एड़ी में चोट लगी है।

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है। सिडनी ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के विरुद्ध अभ्यास मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया है कि वह पहले टेस्ट बाहर हो गए हैं।

बोर्ड ने कहा, ‘शुक्रवार सुबह शॉ की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे।’

दरअसल, 19 साल के पृथ्वी, जिन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 66 रनों की जोरदार पारी खेली खेली थी, फील्डिंग करते वक्त डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच पकड़ने की कोशिश में चोटिल हो गए हैं। उनकी बाईं एड़ी में चोट लगी है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने ऊंचा शॉट खेला था, जिसे लपकने के लिए पृथ्वी ने पूरा जोर लगाया और खुद को बाउंड्री लाइन के अंदर रखने की कोशिश की थी। इस दौरान वह गिर पड़े. टीम फीजियो पैट्रिक फरहार्ट और एक अन्य के सहारे उन्हें उठाकर चेंजिंग रूम तक ले जाया गया।

इसके बाद दर्द से कराह रहे पृथ्वी को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। इससे पहले बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया था कि मेडिकल टीम पृथ्वी शॉ की चोट का आकलन कर रही है। भारत ने अभ्यास मैच की अपनी पहली पारी में 358 रन बनाए थे. पृथ्वी (66) के अलावा कप्तान विराट कोहली (64), चेतेश्वर पुजारा (54), अजिंक्य रहाणे (56) और हनुमा विहारी (53) ने अर्धशतक जमाए। जवाब में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI ने अपनी पहली पारी में 304/6 रन बनाए हैं। मो. शमी ने तीन विकेट निकाले हैं।

Related Articles

Back to top button