स्पोर्ट्स

बड़ा खुलासा: ‘श्रीलंका ने जादू-टोना करके पाकिस्तान को हराया’

श्रीलंका ने हाल ही में संपन्न टेस्ट सीरीज में जादू-टोने की मदद से पाकिस्तान को 2-0 से हराया था। यह दावा एक तांत्रिक ने किया है। क्रिकेट या किसी खेल में आमतौर पर ऐसा सुनने को नहीं मिलता है। मगर यह सच है कि एक तांत्रिक ने दावा किया है कि श्रीलंका ने काला जादू का सहारा लेकर पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी।

गौरतलब है कि गंगा जोकिया नामक एक स्थानीय महिला तांत्रिक ने हाल ही में अपनी एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया था कि कप्तान दिनेश चांदीमल ने उससे पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की जीत के लिए जादू-टोना करने को कहा था। बता दें कि जोजिया ने 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका की जीत के बाद अपने घर पर कप्तान चांदीमल की तस्वीर शेयर करते हुए फेसबुक पर लिखा था, ‘पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए रवाना होने से पूर्व चंदीमल से मुलाकात।’
 

जोजिया ने आगे लिखा है, ‘चांदीमल को मेरे पास भेजने के लिए मंत्री दयासिरी जयासेकारा का विशेष शुक्रिया, मैं श्रीलंका क्रिकेट का सुनहरा दौर लाने की कोशिश करूंगी।’ हालांकि इस मामले में श्रीलंका के खेलमंत्री दयासिरी जयासेकारा ने इस बात का खंडन कर दिया है। जबकि इस तांत्रिक का दावा है कि खेलमंत्री के निवेदन के बाद उसने पाकिस्तानी टीम पर जादू किया था, जिसकी वजह से श्रीलंकाई टीम दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान को मात दे पाई थी।
 

वहीं, इस मामले में खेलमंत्री ने कहा, ‘मैंने उससे कहा है कि यदि उसने इस पोस्ट को नहीं हटाया तो, मैं पुलिस में शिकायत करूंगा और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा।’ खेल मंत्री ने कहा है कि मैं टीम या कप्तान किसी को भी उसकी सेवाएं लेने के लिए नहीं कहा था। हालांकि खेल मंत्री जयासेकारा द्वारा कानूनी कार्रवाई की धमकी के बाद जोजिया ने अपने दोनों फेसबुक पोस्ट हटा लिए।
 

वहीं, खेलमंत्री दयासिरी जयासेकारा ने तांत्रिक जोजिया के दावों को खारिज कर दिया है और उन्होंने कहा, ‘यदि वह सच में जादू करती हैं तो हमें वन-डे सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप नहीं होना पड़ता।’ श्रीलंका ने 28 सितंबर से अबुधाबी में शुरू हुए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 21 रन से हराया था। वहीं दुबई में 6 अक्टूबर से शुरू हुए दूसरे टेस्ट में श्रीलंकाई टीम ने 68 रन से जीत दर्ज की।
 

Related Articles

Back to top button