बिहारराज्य

बिहार: भभुआ- पटना इंटरसिटी सहित कुछ अन्य ट्रेनों के परिचालन से रोहतास- भोजपुर के लोगों मे खुशी

आरा: कोरोना की दूसरी लहर के कारण बन्द हुई ट्रेन संख्या 03250 भभुआ- पटना इंटरसिटी गुरुवार से एक बार फिर पटरियों पर दौड़ने लगी है।इससे  भभुआ,सासाराम,नोखा, बिक्रमगंज,आरा और पटना के यात्रियों को भारी राहत मिली है।

उधर गया से धनबाद के लिए चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन को विस्तारित करते हुए अब डेहरी ऑनसोन से चलाने की लोगों की चिरप्रतीक्षित मांग पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दी है।यह ट्रेन गुरुवार से डेहरी ऑनसोन से गया होते हुए धनबाद के लिए 15:50 बजे रवाना होगी।इसके पहले यह ट्रेन धनबाद से सुबह 6:00 बजे खुली और 12:35 बजे डेहरी ऑनसोन पहुंची। इस ट्रेन का विस्तार रोहतास जिले के डेहरी ऑनसोन तक किये जाने के बाद रोहतास  के लोगों मे खुशी की लहर है।
 रेलवे ने इस ट्रेन के टाइम टेबल में बिना कोई छेड़छाड़ किए इसका विस्तार डेहरी-ऑन-सोन तक किया है। इससे पहले यह ट्रेन धनबाद से गया इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन बनकर चलती थी। पहले गया से डेहरी-ऑन-सोन तक इस ट्रेन को पैसेंजर ट्रेन बनाकर चलाया जाता था किन्तु पिछले साल कोविड-19 के कारण बन्द हुई ट्रेनों के परिचालन का निर्णय हुआ तो गया से डेहरी-ऑन-सोन तक के झमेले पर रोक लग गई। इससे डेहरी और आसपास के यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी।
 अब रेलवे ने इसका स्थायी समाधान निकाल लिया है और डेहरी-ऑन-सोन-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस में अब डेहरी से आरक्षण कराकर सफर करने की अनुमति मिल गई है।
03306 धनबाद-डेहरी-ऑन-सोन इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल 24 जून गुरुवार से अगले आदेश तक प्रतिदिन धनबाद से 06.00 बजे खुलकर 12.35 बजे डेहरी-ऑन-सोन पहुंचेगी और डेहरी-ऑन-सोन-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल 24 जून गुरुवार से अगले आदेश तक प्रतिदिन डेहरी-ऑन-सोन से 15.50 बजे खुलकर 22.25 बजे धनबाद पहुंचेगी। रोहतास जिले के लोगों को धनबाद जाने के लिए अब इस ट्रेन की सुविधा मिल गई है।

Related Articles

Back to top button