फीचर्डराजनीति

भाजपा के पूर्व मंत्री का दावा, एक मंत्री ने काला धन किया सरेंडर

पूर्व मंत्री किशन कपूर ने एक नया बयान जारी कर राजीनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। उन्होंने दावा किया है कि प्रदेश के एक मंत्री ने अपना काला धन सरेंडर किया है। उस मंत्री के नाम का वह जल्द ही खुलासा करेंगे। मंडल भाजपा कार्यालय धर्मशाला में प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री किशन कपूर ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के विकास का आखिर तराजू क्या है? 
 
आरोप लगाया कि शहरी विकास मंत्री के घर के समीप हैलीपेड का निर्माण, घर के आसपास की सड़कों को चकाचक करना क्या विकास कहलाता है? मुख्यमंत्री ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में एक भी नई सड़क का निर्माण कार्य अपने कार्यकाल में नहीं करवाया है। सीएम कांगड़ा से भेदभाव करते हैं। इसी का नतीजा है कि स्कूल शिक्षा बोर्ड के समीप 1996 में तत्कालीन सीएम ने टाउन हॉल का शिलान्यास किया था।

शिमला जाकर राजधानी की बात से मुकर जाते हैं सीएम

इसके बाद वीरभद्र दो बार सीएम बन चुके हैं, लेकिन टाउन हॉल के निर्माण में एक ईंट तक नहीं लग पाई।  कपूर ने आरोप लगाया कि धर्मशाला को दूसरी राजधानी के नाम पर कांगड़ा के लोगों को गुमराह किया जा रहा है। कांगड़ा आकर सीएम यहां दूसरी राजधानी बनाने की घोषणा करते हैं, जबकि शिमला जाकर मुकर जाते हैं। 
अब फिर कांगड़ा आकर वे राजधानी बनाने की बात कर रहे हैं। धर्मशाला को अगर राजधानी बनाना ही है तो यहां पर बजट सत्र शुरू होना चाहिए। धर्मशाला को जम्मू की तर्ज पर विंटर कैपिटल बनाना चाहिए। पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि सीएम ने ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने की बात कही थी, लेकिन अब तक नहीं मिला। हिमुडा और एचआरटीसी कर्मचारियों को पेंशन सुविधा भाजपा ने शुरू की, इसे कांग्रेस ने बंद कर दिया।

Related Articles

Back to top button