अन्तर्राष्ट्रीय

‘भारतीय मूल का आतंकी आईएसआईएस के लिए मरने को तैयार’- बहन ने कहा

लंabu-rumaysah_650x400_81452441419दन: भारतीय मूल के इस्लामिक स्टेट आतंकवादी की बहन कोनिका धर ने कहा है कि वह आतंकी समूह के लिए मरने को तैयार है। आईएसआईएस के नए वीडियो में नकाबधारी शख्स को ‘नया जिहादी जॉन’ बताया जा रहा है।

लंदन में रहने वाली कोनिका को पिछले साल अपने भाई सिद्धार्थ धर से संदेश मिला था। वह जमानत पर था और ब्रिटेन में अपनी गर्भवती पत्नी और चार बच्चों के साथ भाग गया था। अबु रूमायशा के नाम से भी पहचाने जाने वाले धर ने संदेश में कहा था, ‘मैं मौत के लिए तैयार हूं।’ पिछले साल अक्टूबर में फोन कॉल में उसने कहा था, आखिरत (मरने के बाद की जिंदगी) पर ध्यान दो और चिंता न करो।

कोनिका ने ‘द संडे टाइम्स’ से कहा, मैं शुरू से ही, जब वह सीरिया गया और संपर्क किया, कह रही थी कि मैं चाहूंगी कि वह घर लौटे और अपने परिवार के साथ हमारे घर में रहे। उसने बताया कि सिद्धार्थ ने कहा है कि वह वापस नहीं आ सकता है, क्योंकि उसकी समझ है कि उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कोनिका ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से आग्रह किया कि वह उसके भाई की हत्या करने के लिए ड्रोन का उपयोग नहीं करें, क्योंकि उसके भाई का ब्रेनवाश कर दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button