टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

पाक सेना की बड़ी साजिश, पकड़े गए लश्कर आतंकियों ने किया खुलासा

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में जिहादी और अलगाववादी एजेंडे को नाकाम होते देख हताश पाकिस्तानी सेना ने बड़े पैमाने पर लश्कर और जैश-ए-मुहम्मद के आतंकियों को घुसपैठ कराने की तैयारी कर रखी है।

इसका पर्दाफाश गत सप्ताह उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग सब सेक्टर में पकड़े गए लश्कर के दो आतंकियों ने किया है। हालांकि यह दोनों खुद को आतंकी संगठन का गाइड बताते हैं। इन दोनों के नाम खलील अहमद और मोजम खोखर हैं। दोनों के कोड नाम खालिद और नाजिम हैं। यह दोनों गुलाम कश्मीर के रहने वाले हैं।

पाक सेना ने अपनी निगरानी में बनवाए आतंकी लॉन्चिंग पैड

पूछताछ में दोनों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने गुलाम कश्मीर में अपनी निगरानी में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड और ट्रेनिंग कैंप फिर से क्रियाशील बनाए हैं। पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ के लिए आतंकियों के अलग-अलग गुट बनाए हैं। प्रत्येक गुट में छह से सात आतंकी रखे गए हैं। पाक सेना इन आतंकियों की घुसपैठ को यकीनी बनाने के लिए भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी करेगी।

आतंकियों को उपलब्ध कराए आधुनिक जीपीएस

खालिद और नाजिम के मुताबिक, गोलाबारी का फायदा घुसपैठ करने वाले आतंकी लेंगे। उन्होंने बताया कि वादी में इंटरनेट सेवाओं पर रोक के कारण विभिन्न आतंकी संगठनों का कश्मीर में सक्रिय अपने कैडर और ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) से संपर्क नहीं हो पा रहा है। इसलिए गुलाम कश्मीर में बैठे आतंकी सरगना और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ घुसपैठ करने वाले आतंकियों को अत्याधुनिक जीपीएस देने के अलावा जिस इलाके में आतंकियों को रहना है, उसका पूरा ब्योरा और उस इलाके में सक्रिय अपने कैडर और ओजीडब्ल्यू की तस्वीरें भी दे रही हैं।

कश्मीर में शांति से हताश हैं आतंकी

उन्होंने बताया कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में किसी तरह की हिंसा न होने से सरहद पार बैठे जिहादी सरगना और उनके आका हताश हो चुके हैं। वह कश्मीर में खूनखराबा करने के लिए बड़े पैमाने पर आतंकियों की खेप कश्मीर में भेजने के लिए मौका तलाश रहे हैं।

सेना के सुधार आ रहे हैं काम

सूत्रों ने बताया इन दोनों ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी सेना व आतंकी संगठनों की गतिविधियों के बारे में कई अहम जानकारियां दी हैं। इनके आधार पर सेना ने अपने घुसपैठ रोधी तंत्र में आवश्यक सुधार किए हैं। रक्षा मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर इन दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

Related Articles

Back to top button