स्पोर्ट्स

भारत के पांचवा टेस्ट हारने के रोने लग गए ऋषभ पन्त, कही ये बात…

भारत और इंग्‍लैड के मध्‍य होने वाले टेस्‍ट श्रंखला के 5 टेस्‍ट मैचों का अंतिम मैंच बीते मंगलवार को खेला गया जिसमें इंडियन टीम के खिलाडि़यों ने काफी धुआंधार बल्‍लेबाजी करते हुये 464 रनों के सापेक्ष 345 रन बना सकी जिस वजह से इंडियन टीम को 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा जिस वजह से इस टेस्‍ट में हार के पश्‍चात पंत काफी भावुक हो गये और कह दी दिल छू लेने वाली बात।

दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि इस बार ऋषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुये मात्र 117 गेदों में शतक जड़कर टीम में अपनी अहम भूमिका निभाने में कोई कसर नही छोड़ी थी, साथ ही केएल राहुल ने भी शानदार शतकीय पारी खेली थी इसके बावजूद भी इंडियन टीम को 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पांचवा टेस्‍ट मैंच हारने के पश्‍चात जब इंडियन टीम के धुआंधार खिलाड़ी ऋषभ पंत प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पंहुचे तो उनकी आंखे नम थी भावुक होते हुये बयान में कुछ ऐसा कह दिया कि लोगों का दिल जीत लिया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस बार इंडियन टीम का खेल प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वहीं साक्षात्‍कार के दौरान पंत का कहना है कि इस हार से हमने बहुत कुछ सीखा है हम कोशिश करेगें कि भविष्‍य में इस तरीके का प्रदर्शन दोबारा नही दोहराया जायेगा। इसी बीच जब पंत से पूछा गया कि आप चाहते तो इस मैंच में आराम से खेलकर इस मैच को जीता सकते थे इस संबंध में आपकी क्‍या रॉय है? इसका जवाब देते हुये पंत ने कहा कि अगर मैं क्रीज पर ज्यादा देर तक रहता। तो अपनी टीम को जीत की ओर लेकर जा सकता था पर मेरी लापरवाही की वजह से खराब शॉट ने मेरी पारी को समेट कर रख दिया। जिसके लिए मैं अपने आपको कहीं ना कहीं इस हार का जिम्मेदार मानता हूं पर मैं इस गलती से सीख लेकर आगे अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करता रहूंगा। पंत इस बयान में बहुत भावुक दिखे। इसकी मुख्‍य वजह यह भी है कि 114 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलने के बावजूद इंडियन टीम को जिताने में नाकामयाब रहे।

Related Articles

Back to top button