ज्ञान भंडार

मंगल के राशि परिर्वतन से इन 6 राशियों को रहना होगा सावधान, हो सकती है आर्थिक हानि

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार 4 मई, सोमवार को मंगल मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। कुंभ राशि में मंगल 18 जून 2020 तक रहेंगे। मंगल के इस राशि परिर्वतन के कारण कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए, आज जानते हैं, कौन सी हैं वो राशियां….

मिथुन राशि
इस अवधि के मध्य सभी निर्णय दिल की बजाए दिमाग से लें। पराक्रम की वृद्धि तो होगी किंतु, परिवार के बड़े सदस्यों अथवा बड़े भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें। झगड़े विवाद से बचें, यात्रा सावधानीपूर्वक करें।

कर्क राशि
कार्यक्षेत्र में झगड़े विवाद से बचें। साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। इस अवधि में अप्रत्याशित रुप से धन हानि की संभावना भी बन रही है। अतः लेन-देन के मामलों में भी सावधानी बरतें।

सिंह राशि
मंगल का यह राशि परिर्वतन आपके दांपत्य जीवन में परेशानियों को पैदा कर सकता है। दैनिक व्यापार से अधिक लाभ नहीं होगा। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होगा। जीवनसाथी से छोटी-छोटी बातों में झगड़ा हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक राशि
आपके चौथे भाव में मंगल आपकी खुशियों में कमी ला सकता है। पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति से आप कहीं न कहीं अपने आपको परेशान महसूस करेंगे। माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए परिवार में विघटन न होने दें। 

कुंभ राशि
आपकी राशि में मंगल का गोचर आपके स्वभाव में क्रोध की मात्रा को बढ़ाएगा। इस अवधि में आप बड़ा निर्णय भावनाओं में बहकर न लें। झगड़े एवं विवाद से बचें। स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सतर्क रहें, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

मीन राशि
बारहवें घर में मंगल का गोचर आपके खर्चों में जबरदस्त वृद्धि करेगा। यह आर्थिक तंगी भी ला सकता है इसलिए अपव्यय से बचें। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो सफलता वृद्धि होगी अन्यथा तनाव अधिक रहेगा जिसके फलस्वरूप आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा।

 

Related Articles

Back to top button