फीचर्डराज्य

महाराष्ट्र में अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं, तीसरी लहर से भी बचना होगा: उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि राज्य में अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है और हमें इससे उबरने के लिए तीसरी संभावित लहर से निपटना होगा जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग को सभी जिलों के लिए योजना बनाने का निर्देश दिये गए। आधिकारिक बयान के अनुसार ठाकरे ने आज एक बैठक में रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सतारा, सांगली, कोल्हापुर और हिंगोली जिलों के जिलाधिकारियों से इस संबंध में बात किया। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि दूसरी लहर पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है और अभी तक आप इससे पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। अलग अलग जिलों के लिए हालांकि अलग-अलग स्तर के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन को वास्तविक स्थिति के आधार पर और बिना किसी जोखिम के प्रतिबंधों पर फैसला करना है। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना के नियमों का पालन किए बिना सभी लेन-देन करने के लिए स्वतंत्र हैं और मगर बाजरों में भीड़ बढ़ने और नियमों का पालन न करने से संक्रमण बढ़ सकता है और स्थिति और भी भयावह हो सकती है।

इस संबंध में उन्होंने कहा, अपने शहर या जिले में संक्रमण का अध्ययन करें और बाजारों को जल्दबाजी में न खोलें, अभी से सभी जिलों में ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति होनी चाहिए तथा यह सुनिश्चित किया जाय कि दूर-दराज और ग्रामीण क्षेत्रों में दवाएं और अन्य आवश्यक चिकित्सा सामग्री उपलब्ध हो सके।इस अवसर पर राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, डॉक्टर संजय ओक और डॉक्टर शशांक जोशी सहित टास्क फोर्स के डॉक्टर ने भी बात की गई।

Related Articles

Back to top button