स्वास्थ्य

मिनटों में अंडे के छिलकों से दमकाए अपना चेहरा, जाने कैसे?

आपने आज तक अंडा खाने के कई फायदे सुने होंगे पर क्या आप इसके छिलके से गोरी रंगत पाने के रहस्य के बारे में जानते हैं। जी हां अंडे के छिलके आपको चांद जैसी गोरी रंगत देने में मदद कर सकते हैं। जानिए कैसे। 

मिनटों में अंडे के छिलकों से दमकाए अपना चेहरा, जाने कैसे?अंडे के छिलकों का इस्तेमाल चेहरे की खूबरसूरती को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसके छिलके त्‍वचा साफ करने के साथ इससे जुड़ी कई समस्‍याओं को भी दूर करके चेहरे में प्राकृतिक निखार लाते हैं।

अंडे के छिलकों का पाउडर बनाकर उसमें सिरका मिलाएं। अंडे के छिलकों से बने इस पेस्ट को चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगा लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपकी त्वचा साफ निखरी हो गई है। 

सर्दियों में त्‍वचा अक्सर खुश्क हो जाती है ऐसे में चेहरे की नमी बनाये रखने के लिए आप अंडे के छिलके के पाउडर में ऐलोवेरा जैल मिलाकर चेहरे पर लगाये। इस फेस पैक की मदद से त्‍वचा की आवश्‍यक नमी बरकरार रहती है और चेहरे पर निखार आता है।

अंडे के छिलकों का पाउडर बनाने के लिए सबसे पहले उन्हें फोड़कर उसके छिलकों को धूप में सुखा लें। उसके बाद इसे पीसकर पाउडर बना लें और उसके बाद इन्हें इस्तेमाल में लायें।

Related Articles

Back to top button