उत्तराखंड

मुश्किल में बाबा रामदेव, पतंजलि नूडल्स की जांच कराएगी सरकार

baba-ramdev-in-big-trouble-again-incects-found-in-patanjali-noodles-5667e5b240ac4_exlstपतंजलि समूह के नूडल्स में कीड़े मिलने के मामले में बाद बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि योग गुरु स्वामी रामदेव के पतंजलि के नूडल्स में कीड़े मिलने का मामला सामने आने पर विभाग गंभीर है। इस बारे में सैंपल भरकर जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

डामकोठी पर बुधवार को पंचायत चुनावों में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के सामने बागी होकर चुनाव लड़ रहे दावेदारों का मन टटोलने आए सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि पतंजलि योगपीठ के नूडल्स में कीड़े मिलने तथा गुणवत्ता को लेकर कुछ शिकायतें मीडिया में आ रही हैं।

ये शिकायतें यदि सही है तो वाकई गंभीर मामला है। सरकार खाद्य सुरक्षा विभाग के अफसरों से इन नूडल्स के सैंपल भरवाकर उनकी जांच करवा रही है। यदि इनमें गड़बड़ मिली तो कार्रवाई होगी।

 

यह एक तंत्र विशेष का हमारे खिलाफ प्रोपोगेंडा है। यह समय-समय पर चलता रहता है। पतंजलि के उत्पाद देश में सबसे ज्यादा शुद्ध और पवित्र हैं। पहले भी कई जांचें हो चुकी हैं। सरकार जो भी चाहे अपने स्तर से जांच करवा लें हम किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।

मंत्री का दावा, कांग्रेस का रहेगा बोर्ड में दबदबा
पंचायत चुनावों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रति लोगों में भारी उत्साह है और जिला पंचायत में बोर्ड कांग्रेस का ही बनेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि किसानों और देहात क्षेत्र के लिए सरकार ने काफी काम किया है।

बड़ी संख्या में बागी दावेदारों के मैदान में उतरने को बड़ी चुनौती बताते हुए उनका कहना था कि सभी लोगों से वार्ता की जा रही है। सब कुछ ठीक हो जाएगा। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री ओपी चौहान तथा महानगर अध्यक्ष अंशुल श्रीकुंज समेत कई नेता मौजूद रहे।

 

Related Articles

Back to top button