राजनीति

मोदी सरकार को घेरने आ रही हैं प्रियंका गांधी वाड्रा, मिलेगी अहम जिम्मेदारी

priyanka-gandhi-vadra-and-dikshit-will-take-the-big-announcement-congressकांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी पर मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया। इन दिनों राहुल गांधी ज्‍यादा मुखर हो रहे हैं। राहुल गांधी के पीछे-पीछे उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही हैं। खबर मिली है कि प्रियंका गांधी बहुत जल्‍द कांग्रेस कमेटी में शामिल होंगी।

प्रियंका गांधी वाड्रा भी घेरेंगी मोदी सरकार को

अगले साल उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए कांग्रेस कमर कस रही है। सूत्रों से खबर मिली है कि प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी इलेक्‍शन में चुनाव प्रचार कर सकती हैं। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक अब उन्हें उस समिति का हिस्सा बनाया गया है, जो कि नोटबंदी पर पार्टी का रुख तय करेगी और मोदी सरकार पर हमले की रणनीति तैयार करेगी। उनके भाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुरू से ही नोटबंदी को लेकर मुखर रहे हैं। राहुल नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।

नोटबंदी लागू होने के 50 दिन पूरे होने वाले हैं। ऐसे में विपक्ष एक बार फिर एकजुट होकर सरकार को घेरने की योजना बना रहा है। 30 दिसंबर को पुराने नोट जमा करने की अवधि समाप्त हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हालात सामान्य करने के लिए जनता से 50 दिन का समय मांगा था। ऐसे में 27 दिसंबर को विपक्षी दलों ने एक होकर आगे की रणनीति पर विचार करने का फैसला किया है।

कल होने वाली है कांग्रेस कमेटी की बैठक

दिल्ली कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में 27 दिसंबर को 16 विपक्षी दलों के नेता मिलेंगे, जिसमें आगे की रणनीति पर फैसला किया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आएंगी। सीताराम येचुरी भी इसमें शामिल होंगे. इससे पहले 26 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के वॉर रूम में 100 से ज्यादा नेता जुटेंगे और वो नोटंबदी पर चर्चा करेंगे। आम आदमी को नोटबंदी के साइड इफेक्ट बताने के लिए नेताओं को अलग-अलग राज्यों में भेजा जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button