उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

यूपी एसटीएफ ने एक लाख रुपए के इनामी बदमाश परवेज को मुठभेड़ में ढेर कर द‍िया

गोरखपुर: यूपी एसटीएफ ने एक लाख रुपए के इनामी बदमाश परवेज को मुठभेड़ में ढेर कर द‍िया है। परवेज, अंबेडकरनगर माफिया खान मुबारक का शार्प शूटर था। मुठभेड़ के दौरान परवेज का एक साथी मौके से भाग निकला है, जिसकी तलाश में टीम लग गई है। परवेज अंबेडकरनगर जिले के बसपा नेता जुरगाम मेहंदी हत्याकांड के आरोप में फरार चल रहा था। परवेज, खान मुबारक के इशारे पर वारदातों को अंजाम देता और फिर फरार हो जाता था। खान मुबारक के जेल जाने के बाद परवेज ही उसका पूरा काला साम्राज्य संभाल रहा था।

एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एक लाख का इनामी बदमाश परवेज महराजगंज की तरफ से शहर की तरफ आ रहा है। वहां उसने अंबेडकरनगर जिले के एक व्यापारी से रंगदारी मांगी है, जिसे लेने के लिए वह साथी के साथ जा रहा है। सत्यप्रकाश ने अफसरों को सूचना देने के बाद टीम को लेकर चिउटहा पुल के पास पहुंचकर घेराबंदी शुरू कर दी। तभी बाइक से साथी के साथ आ रहे बदमाश परवजे को टीम ने रोकने की कोशि‍श की तो वह भागने लगा। पुलिस ने पीछा क‍िया तो वह फायरिंग करने लगा। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के सीने और पैर में गोली लग गई और वह ग‍िर गया।

बाइक चला रहा बदमाश फरार हो गया। एसटीएफ की टीम ने परवेज को सीएचसी जंगल कौड़िया पहुंचाया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर डाक्टरों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया। एसटीएफ को परवेज के पास से दो पिस्टल मि‍ली हैं। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी, सीओ कैंपियरगंज ने मौके पर पहुंच कर जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि बदमाश के पास से .32 बोर व नाइन एमएम की एक-एक पिस्टल, आठ कारतूस, 500 रुपए और एक बैग मिला, जिसमें जरूरत के सामान हैं। परवेज के खिलाफ अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज और हंसवर में हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी मांगने के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button