उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी की जेल में कैदियों का खूनी संघर्ष, जेलरों पर लगाया ये आरोप

लखनऊ।। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की जेल में कैदियों और जेल प्रशासन के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इसमें जेल के दो डिप्टी जेलर का गंभीर रूप से घायल होने की बात बतायी जा रही है।

यूपी की जेल में कैदियों का खूनी संघर्ष, जेलरों पर लगाया ये आरोप

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: बीजेपी के इस बड़े चेहरे की हुई मौत, पूरे देश में शोक की लहर…

घायल दोनों डिप्टी जेलरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि जेल में घायल कैदियों के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी जा रही है।

आरोप है कि जिला कारागार के जेलर ने पिछले दिनों विनोद नाम के एक कैदी की जमकर पिटाई कर दी थी। कैदी विनोद ने जिला अदालत में पेशी के दौरान बीती 20 मई को पिटाई के निशान मीडियाकर्मियों को दिखा दिये थे।

पिटाई की खबर मीडिया में आने के बाद जेल प्रशासन बुरी तरह से बौखला गया और बौखलाहट में कैदियों की निर्मम पिटाई शुरू कर दी गयी।

बताया जा रहा है कि दो डिप्टी जेलर की ओर से कैदियों की बर्बरतापूर्ण पिटाई के विरोध में कैदियों ने भी संघर्ष करना शुरू कर दिया है। बाद में कैदियों और जेल प्रशासन का यह झगड़ा खूनी संघर्ष के रूप में तब्दील हो गया।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी ने खाया जहर हॉस्पिटल में हुई… मचा हडकंप, पुरे देश में शोक की लहर…

बताया यह भी जा रहा है कि कैदियों द्वारा कड़ा रुख अख्तियार किये जाने के बाद अपने अधिकारियों को बचाने के लिए जेल प्रशासन की ओर से जेल के गेट पर हवाई फायरिंग भी की गयी।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी व डीएम बड़ी संख्या में फोर्स लेकर जेल पहुंचे, जहां कई घंटो की मशक्कत के बाद दोनों अधिकारियों ने हालात पर काबू पाया। पुलिस अधीक्षक की मानें, तो हालात पूरी तरह से काबू में हैं। मामले की जांच कराई जा रही है।

Related Articles

Back to top button