उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

मौसम जानकारी: यूपी के 20 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, यहां होगी भारी बरसात

लखनऊ. मानसून सीजन में भी गर्मी से बुरा हाल है। कुछ जिलों में भले ही हल्की-फुल्की बारिश हो रही है, लेकिन यूपी के ज्यादातर हिस्सों में उमस भरी गर्मी लोगों को बेहाल कर रही है। लखनऊ में सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही जारी है, लेकिन उमस भरी गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले कुछ घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के करीब 24 जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है। इन जिलों में तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। शनिवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

सुलतानपुर जिले में आज शनिवार को सुबह से आकाश में घने बादल छाए हुए हैं। मध्यम गति से हवायें भी चल रही हैं जिसके चलते गर्मी का प्रभाव कम है। शनिवार सुबह करीब 9 बजे के बाद हल्की बूंदाबांदी और तेज पूर्वी हवाओं के कारण मौसम खुशगवार हो गया है। सुलतानपुर के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में यहां जोरदार बारिश हो सकती है।

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। उनमें प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावास्ती, बहराइच, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर और आसपास के लिए जिले शामिल हैं। सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, अलीगढ़, एटा, कासगंज, मैनपुरी, और फर्रुखाबाद में बारिश का पूर्वानुमान है।

Related Articles

Back to top button