उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

यूपी में भाजपा विधायक और सांसद बढ़ाएं सोशल मीडिया पर पहुंच

bjp-president-amit-shah_landscape_1457623072एजेन्सी/सियासी नजरिए से सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है। उत्तर प्रदेश का चुनाव हर दल के लिए प्रतिष्ठा का मानक बन चुका है ऐसे में हर दल नए तरीकों से मतदाताओं को रिझाना चाहता है।

इसी चुनावी दौर में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में बैठक की जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मौजूद थे। बैठक में उत्तर प्रदेश के प्रत्येक भाजपा सांसद ने हिस्सा लिया।

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया का रोल अहम होगा इसलिए बूथ स्तर तक कार्यकर्ता इस पर एक्टिव रहे। 

अमित शाह ने फरमानी नजरिए में कहा कि विधायक को कम से कम 25 हजार और सांसद को कम से कम 50 हजार लाइक सोशल मीडिया पर मिलने चाहिए। इस फरमान का सीधा मतलब है कि भाजपा में सांसद और विधायकों के साथ-साथ बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना होगा और बड़ी संख्या में इनके फॉलोवर्स भी होने चाहिए।

शाह ने कहा कि यूपी चुनावों के लिए अलग से सोशल मीडिया विंग बनाएगी और टिकट बांटते समय इस बात का ध्यान जरूर रखा जाएगा कि कौन सोशल मीडिया पर कितना लोकप्रिय है।

यह भी फैसला लिया गया है कि पार्टी प्रदेश में 10 हजार गाड़ियों पर झंडा और बैनर लगाने का फैसला किया है जिस पर  मिशन 2017के नारे लिखे रहेंगे।

 
 

Related Articles

Back to top button