अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

ये भारतीय है ‘नायक’ का रीयल लाइफ ‘अनिल कपूर’, बना एक दिन का PM

phpThumb_generated_thumbnailदस्तक टाइम्स एजेंसी/टोरंटो।फिल्मों में तो हमने सुना है कि आदमी एक दिन का मुख्यमंत्री बन सकता है कि पर क्या आप ने सोचा है कि कोई नौजवान लड़का एक दिन के लिए किसी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ भारतीय प्रभजोत लखनपाल के साथ। उन्हें एक दिन के लिए कनाडा का प्रधानमंत्री बना दिया गया। यह उनका भरोसो क सपना था। 

कैसे हुआ यह सपना सच 
ढाई साल पहले प्रभजोत लखनपाल जब कैंसर से जूझ रहे थे तब उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जताई थी। हालांकि कैंसर से ठीक होने और घर लौट आने के बाद प्रभजोत यह बात भूल चुका था, लेकिन ‘मेक-अ-विश’ संस्था को याद था। लिहाजा प्रभजोत को एक दिन के लिए कनाडा का प्रधानमंत्री बनाया गया। 
 
क्या बोले एक दिन के पीएम?
प्रधानमंत्री बने प्रभजोत लखनपाल ने कहा कि ‘एक दिन के पीएम’ के तौर पर ओटावा के पार्लियामेंट हिल पर जाना अद्भुत था। उन्होंने मेक-अ-विश फाऊंडेशन को शुक्रिया अदा किया। साथ ही कहा कि ‘मैं कैंसर से लड़ा हूं। इससे बदतर कुछ भी नहीं हो सकता। आगे भी लड़ता रहूंगा।’ 
 
पंजाब के रहने वाला प्रभजोत
प्रभजोत के परिजन भारत में पंजाब के मंडी अहमदगढ़ में रहते थे। वो 1988 में कनाडा आ गए थे। उसके पिता सुरिंदर लखनपाल ऑटो मैकेनिक हैं। वे प्रभजोत की मां और बहन के साथ उसे लेकर टोरंटो पहुंचे थे। 

Related Articles

Back to top button