जीवनशैली

ये हैं देश के 5 सबसे खतरनाक बॉडी बिल्डर, इनकी बॉडी देख हल्क भी शर्मा जाये

आज के समय में हर इंसान फिट रहना चाहता है और अपनी बॉडी को आकर्षक बनाना चाहता है जिससे वे लोगों के बीच अपनी अटैंशन बना सकें. जहां लड़कियां अपनी बॉडी को सुडौल और जीरो फिगर बनाना चाहती हैं वहीं लड़के बॉ़डी बिल्डिंग करके 8 पैक्स एब बनाने में लगे रहते हैं. बॉलीवुड में भी कई हैंडसम बॉडी बिल्डर एक्टर्स हैं लेकिन उनमें भी वो बात नहीं जो देश के 5 सबसे खतरनाक बॉडी बिल्डर में है. ये हैं देश के 5 सबसे खतरनाक बॉडी बिल्डर जिनके बारे में जानकर आप भी उनके जैसा बनना चाहेंगे.

ये हैं देश के 5 सबसे खतरनाक बॉडी बिल्डर
किसी हैंडसम या बॉडी बिल्डर की कॉपी आजकल के नौजवान तुरंत करने लगते है. आज हम आपको देश के 5 सबसे खतरनाक बॉडी बिल्डर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपके पसीने छूट जाएंगे, जिसमें दो बॉलीवुड एक्टर भी हैं..

1. संग्राम चौगुले

नेशनल से लेकर इंटरनेशनल लेवल तक कई ट्रॉफी जीतने वाले संग्राम चौगुले ने साल 2012 और साल 2014 में मिस्टर यूनिवर्स का खिताब जीता था. इतना ही नहीं संग्राम चौगुले 6 बार मिस्टर इंडिया का टाइटल भी अपने नाम कर चुके हैं. यह एक जाने-माने प्रशिक्षित बॉडी बिल्डर हैं जो महाराष्ट्र के पुणे में रहते हैं.

2. ठाकुर अनूप सिंह

साल 2015 के समय बैंकॉक में 3 गोल्ड सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके ठाकुर अनूप सिंह भारत के सबसे बेहतरीन बॉडी बिल्डर में से एक हैं. बॉलीवु़ड में अनूप सिंह ने कई फिल्मों में काम किया और टेलीविजन का सुप्रसिद्ध धारावाहिक महाभारत में धृतराष्ट्र का किरदार भी निभाया था. अब ये लोगों को बॉडी बिल्डिंग के अनोखे गुण सिखाते हैं.

3. साहिल खान

बॉलीवुड में काम कर चुके साहिल खान ने कई फिल्में निर्देशित और निर्मित कीं. वे ‘अलादीन’, ‘एक्सक्यूज़ मी’ और ‘स्टाइल’ जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेर चुके हैं लेकिन अभिनय में उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी. भारत देश के टॉप बॉडीबिल्डर साहिल खान भारत के सबसे महंगे जिम ट्रेनर के रूप में जाने जाते हैं और वे गोवा में 5 जिम के मालिक हैं. हालांकि अब साहिल ने फिल्मों में एक्टिंग छोड़ दी है लेकिन फिल्म निर्देशित आज भी करते हैं.

4. सुहास खामकर

साल 2012 में ऑर्गनाइज हुए मिस्टर इंडिया इवेंट के दौरान 80 किलोग्राम की प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त करने वाले सुहास खामकर पहले पहले भारतीय बॉडीबिल्डर हैं जिन्होंने नेशनल लेवल पर रेलवे नेशनल कंपटीशन में गोल्ड मेडल प्राप्त किया था. सुहास खामकर महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में रहते हैं और वे मिस्टर वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में पहले रनर अप रह चुके हैं. इतनी सारी प्रसिद्धि पाकर अब वे वहां के लोगों को बॉडी बिल्डिंग के गुण सिखाते हैं.

5. मुरली कुमार

दक्षिण भारत के रहने वाले मुरली कुमार बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग के शौकीन रहे हैं और अब दूसरों को भी ये बॉडी बिल्डिंग की ट्रेनिंग देनाबहुत पसंद करते हैं. वे चाहते हैं कि भारत का हर नौजवान हृष्ट-पुष्ट दिखे और उनकी बॉडी भी आकर्षित लगे. मुरली खुद फेमल बॉडीबिल्डर हैं और वे सोशल मीडिया पर हमेशा छाए रहते हैं.

Related Articles

Back to top button