स्पोर्ट्स

ये हैं पाकिस्तानी हल्क, नाश्ते में खा जाते हैं 36 अंडे

pakistani_hulk_12_01_2017कराची। पाकिस्तान का अरब खिजेर हयात मात्र 25 साल का है, लेकिन दुनिया के सबसे ताकतवर पुरुष होने का दावा करता है। इसकी उम्र उनकर भले ही यकीन करना मुश्किल हो, लेकिन इसका 4432 किलो वजन शरीर देखकर यकीन न कर पाने का कारण नहीं बचता।

हयात 6 फीट 3 इंच ऊंचा है और वेटलिफ्टिंग व डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बनना चाहता है। डब्ल्यूडब्ल्यूई ने हयात के साथ अनुबंध भी किया है।

2015 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने हयात को दुनिया का सबसे ताकतवर पुरुष माना था। यह युवा पाकिस्तान में देश के सबसे शक्तिशाली पुरुष या हल्क के नाम से लोकप्रिय है। हयात के हाथों में इतनी ताकत है कि वह चलते ट्रेक्टर को आगे नहीं बढ़ने देता। किसी आम आदमी को एक हाथ से हवा में उठा लेता है।

3 किलो मांस एक बार का खाना : हयात की खुराक इतनी है, जितने में कई परिवार का पेट भर जाए। वह नाश्ते में 36 अंडे खाता है तो दोपहर के भोजन में 3 किलो मटन, 5 लीटर दूध और अन्य सामान होता है। ऐसा ही कुछ रात के खाने में भी होता है।

कोई बीमारी नहीं : इतने ज्यादा वजन (432 किलो) के बावजूद हयात को कोई बीमारी नहीं है। हयात ने कहा-वजन के कारण न तो मुझे कोई दिक्कत होती है न कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है। बल्कि मैं वजन बढ़ाना चाहता हूं क्योंकि मुझे वर्ल्ड स्ट्रांगेस्ट मैन बनना है। मैं भगवान का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे ऐसा शरीर दिया। मैं जल्द ही वेटलिफ्टिंग की दुनिया में छाना चाहता हूं।

फोटो खिंचाने की होड़ : हयात मारदान शहर का रहने वाला है, जहां वह स्टार बन चुका है। रोज सैंकड़ों लोग उसके साथ फोटो खिंचाने के लिए घर आते हैं। हयात कहता है कि यहां लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है, लेकिन मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर का सितारा बनना चाहता हूं।

 

Related Articles

Back to top button