Political News - राजनीतिफीचर्ड

…ये हैं वो 10 नेता जिन्होंने पार्टी छोड़ते ही लगा दी आरोपों की झड़ी

सियासत में दोस्ती और दुश्मनी आम बात है. जैसे ही सियासी समीकरण बिगड़ते हैं नेताओं के बीच तलवारें भी खिंच जाती है. बीएसपी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी को जब मायावती ने पार्टी से बाहर किया तो वे टेप के साथ आए गए और पैसे मांगने से लेकर गाली देने तक के आरोप लगाने लगे. इससे पहले कपिल मिश्रा ने भी केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. ऐसे 10 नेताओं के बारे में हम आपको बता रहे हैं जिन्होंने खुद पर गाज गिरते ही आरोपों की झड़ी लगा दी.

ये भी पढ़ें: कपिल म‌िश्रा की मां बोली- केजरीवाल से, ये झूठ तुम्हारे किसी काम नहीं आएंगे

...ये हैं वो 10 नेता जिन्होंने पार्टी छोड़ते ही लगा दी आरोपों की झड़ी1- नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती पर लगाया घूस लेने का आरोप
बहुजन समाज पार्टी में कभी नंबर दो की हैसियत रखने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बर्खास्तगी के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उन्होंने बसपा सुप्रीमो पर गाली देने और मूर्ख बनाने का आरोप लगाया. नसीमुद्दीन ने कहा कि बसपा सुप्रीमो ने मुझसे 50 करोड़ रुपये मांगे. कहा कि जैसे भी हो पैसा लाओ, तभी पार्टी में आगे बढ़ पाओगे. भले ही तुम्हें इसके लिए अपनी संपत्ति ही क्यों न बेचनी पड़े. नसीमुद्दीन ने कहा कि सतीश मिश्रा, मायावती और आनंद कुमार की संपत्ति के बारे में मेरे पास 32 सालों की जानकारी है. अगर खोल दूंगा तो भारत क्या पूरी दुनिया में भूचाल आ जाएगा. 

ये भी पढ़ें: जानिए, फांसी की सजा के बाद तिहाड़ जेल में कैसे कट रही हैं निर्भया के दोषियों की रातें

2- कपिल मिश्रा का केजरीवाल और उनके करीबियों पर आरोप
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट से बर्खास्त किए गए जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर कैबिनेट के ही दूसरे मंत्री सतेंद्र जैन से दो करोड़ रुपये की घूस लेने का आरोप लगाया. कपिल मिश्रा ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने उन्हें खुद केजरीवाल के रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने की बात बताई थी. उनकी मानें तो जैन ने केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के लिए छतरपुर में 50 करोड़ रुपये की लैंड डील करवाई. डील के तहत बंसल को 7 एकड़ जमीन दी गई. इतना ही नहीं, मिश्रा के मुताबिक जैन ने बंसल परिवार के लिए पीडब्ल्यूडी के 10 करोड़ के फर्जी बिल भी सही साबित किए. 

3- गुरप्रीत घुग्गी बोले-चुनाव के दौरान हुआ महिलाओं का शोषण

आप नेता गुरप्रीत घुग्गी आम आदमी पार्टी छोड़ दी है. इस्तीफा देने के बाद गुरप्रीत घुग्गी ने आरोप लगाया कि पंजाब चुनावों के दौरान महिलाओं के शोषण की कई शिकायतें मिली थी. मैं इसको लेकर किसी का नाम नहीं लेना चाहूंगा. मैंने इसके बारे में पार्टी आलाकमान को बताया था लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ था.

4- बरखा ने कांग्रेस की लीडरशीप को बताया कमजोरकांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बरखा सिंह ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कई तरह के आरोप लगाए. बरखा ने कहा कि अगर राहुल गांधी से पार्टी नहीं संभल रही तो वह छोड़ दे. बरखा ने कहा कि अगर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाया गया तो यह डिजास्टर होगा. बरखा ने अजय माकन और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी महिला सुरक्षा का मुद्दा काफी जोरों शोरों से उठाती है, लेकिन उसकी कथनी और करनी में काफी अंतर है. बरखा ने कहा कि एक साल पहले मेरे साथ बदतमीजी हुई थी, जिसकी शिकायत मैंने सोनिया गांधी से भी की थी. लेकिन उस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई थी.

ये भी पढ़ें: इन दो तस्वीरों में छुपा है वो राज जिसने सरेआम करा दी ‘आप’ की किरकिरी

5- रीता बहुगुणा को पसंद नहीं था कांग्रेस के रवैयारीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस पार्टी से रिजाइन कर बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद बगावती तेवर दिखाते हुए पार्टी पर कई आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि वे सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के रवैये और खून की दलाली जैसे बयानों से आहत थीं. उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा- ‘राहुल गांधी किसी की बात नहीं सुनते. प्रदेश क्या देश भी राहुल का नेतृत्व स्वीकार नहीं कर रहा. 6- स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर लगाया टिकट की कालाबाजारी का आरोपबसपा से निकाले जाने के बाद बीजेपी का दामन थामने वाले नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने मायावती पर कालाबाजारी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में सुरक्षित सीट पर अनुसूचित से ढाई और सामान्य से पांच लाख और अब मायावती ने रेट बढ़ा दिया. स्वामी ने कहा कि विधानसभा के लिए अनुसूचित के लिए सुरक्षित सीटों के लिए 1 करोड़ से 2 करोड़ पिछड़ा वर्ग के लिए पांच और सामान्य वर्ग के लिए चार करोड़ से दस करोड़ रुपये तक ये मनमाना लूट चल रही है. उन्होंने कहा कि जांच कराकर जनता के सामने इस काले कारनामे को उजागर करना चाहिए. 

7- नवजोत कौर ने कहा-भ्रष्टाचार में शामिल नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहींभारतीय जनता पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की नवजोत कौर ने बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद कई आरोप लगाए. नवजोत कौर सिद्धू ने आरोप लगाया कि पार्टी ने हमेशा उनसे चुप रहने को कहा और उन्होंने जब भी अकाली दल के खिलाफ आवाज उठाई तो पार्टी नेता कभी उनके साथ खड़े नहीं हुए. नवजोत ने कहा कि अकाली दल के इशारे पर बीजेपी के 99 प्रतिशत कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा. नवजोत कौर ने सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल और पंजाब के नशा माफियाओं के साथ मिली-भगत होने का भी आरोप लगाए. 

8- बिन्नी ने केजरीवाल को बताया भ्रष्टाचारी और धोखेबाजबागी तेवर अपनाए आम आदमी पार्टी के विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर कई आरोप लगाए और भ्रष्टाचारी, धोखेबाज जैसे शब्द प्रयोग किए. बिन्नी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के तानाशाही रवैये से पार्टी अपने मकसद से भटक गई है. उन्होंने कहा, बिजली-पानी के मुद्दे पर दिल्ली की जनता ठगा हुआ महसूस कर रही है. उन्होंने कहा, ‘पार्टी को अरविंद केजरीवाल और उनके बचपन के दोस्त चला रहे हैं. संजय सिंह, कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल के बचपन के दोस्त हैं. यही पार्टी चला रहे हैं. पार्टी ने कई मुद्दों पर दिल्ली के लोगों को गुमराह किया है. पार्टी द्वारा किए गए वायदों और सरकार द्वारा की जा रही चीजों में काफी अंतर है.

ये भी पढ़ें: राजधानी शताब्दी में यात्रा करने वालों के लिए अब अच्छी खबर, टिकट खरीदने से पहले जरूर रखें ये जानकारी

9- सुच्चा सिंह ने AAP पर लगाया चंदा लेने का आरोप
सुच्चा सिंह ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी का कोई ट्रेजरर या बैंक खाता तक नहीं है. जो लोग चंदा देते हैं उन्हें कोई पक्की रसीद नहीं दी जाती. सुच्चा सिंह ने दावा किया कि वो अकेले अपने दम पर 20 लाख रुपये पार्टी हाईकमान तक पहुंचा चुके हैं. इस पैसे के काला धन होने की पूरी गुंजाइश है.

10- हिमंत विस्वा शर्मा बोले- मालिक-नौकर जैसा व्यवहार करते हैं राहुल गांधी
कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हिमंत विस्वा शर्मा ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब आप उनसे मिलने जाओ तो वो मालिक-नौकर जैसा व्यवहार करते हैं. उन्होंने कहा कांग्रेस को मानना होगा कि जब तक राहुल गांधी के बर्ताव और व्यवहार में बदलाव नहीं होगा कांग्रेस पार्टी का कोई भविष्य नहीं है.

 

Related Articles

Back to top button