अजब-गजब

ये है दुनिया की सबसे महंगी शराब, कीमत इतनी की आज तक किसी ने नहीं खरीदी…

यह बात तो हम सभी जानते है कि शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है बावजूद इसके दुनिया में बड़ी संख्या में लोग शराब का सेवन करते हैं. प्रतिबंधों और नसीहतों के डर से कुछ लोग छिप कर पीते हैं तो कुछ लोग खुलेआम पीते हैं. शराब के दाम पीने वाले की हैसियत का पैमाना होते हैं. बड़े-बड़े दिग्गज अपने घर के मेहमानों के सामने महंगी से महंगी शराब परोसते हैं. ताकि उनका रुतबा बढ़े. इसी कड़ी में आज हम आपको उन महंगी शराबों के दामों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो पार्टियों में चर्चा का विषय रहती है.

टकीला: मिली जानकारी के मुताबिक इस शराब का नाम है टकीला ले .925. जिस बोतल में इसकी पैकेजिंग होती है उसमें 6400 हीरे जड़े होते हैं. इसे मेक्सिको में सबसे पहले लॉन्च किया गया. लेकिन इसे किसी ने आज तक नहीं खरीदा. तो इस वजह से इसकी असल कीमत का पता नहीं चल सका.

अममांड डी ब्रिगनैक मीडास: अममांड डी ब्रिगनैक मीडास. इसे दुनिया के सबसे महंगी चैंपेन में गिना जाता है. इसकी बॉटल का बड़ा साइज ऊंची कीमत की एक बड़ी वजह है. इसकी कीमत एक करोड़ चालीस लाख से ज्यादा है.

डीवा वॉडका: ये है डीवा वॉडका. कहते हैं ये नेलपॉलिश सी टेस्ट करती है. इसकी बॉटल के अंदर बीचोबीच स्वरोस्की के क्रिस्टल लगे होते हैं. इन क्रिस्टल्स को ड्रिंक में मिलाकर पिया भी जा सकता है.

डैलमोर 62: इसका नाम है डैलमोर 62. इसे दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की माना जाता है. ये इतनी महंगी कि आज तक इसकी केवल बारह बोतलें ही बनाई गई हैं. कीमत- एक करोड़ चालीस लाख से भी ज्यादा.

पेनफोल्ड्स एम्पूल: पेनफोल्ड्स एम्पूल. ये सबसे महंगी रेड वाइन है. पेन की शेप जैसी बॉटल में आने वाली ये वाइन एक करोड़ ग्यारह लाख तक की है.

Related Articles

Back to top button