जीवनशैली

ये है लिपस्ट‍िक लगाने का सही तरीका, होठ देखेंगे एक दम अलग

सर्दियां आते ही चेहरे और हाथ-पैरों की तरह ही होठों की स्किन भी ड्राई होने लगती है। जिससे दिन में बार-बार होंठ फटने लगते हैं। होंठो को फटने से बचाने और उन्हें खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां और महिलाएं अक्सर लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं। इससे चेहरे पर एक निखार आनें के साथ ही होठ भी मॉइश्चराइज बने रहते हैं। लेकिन लिपस्टिक लंबे समय तक नहीं टिक पाती है और होंठ फिर फटे और रूखे नजर आते हैं। साथ ही कई लड़कियां और महिलाएं सही से लिपस्टिक लगा नहीं पाती हैं। जिससे वो अक्सर होठों से बाहर निकल जाती है या दांतों पर लग जाती है। ऐसे में अगर कुछ खास बात का ख्याल रखा जाए,तो हम बार-बार इसलिए आज हम आपको लिपस्ट‍िक लगाने का सही तरीका बता रहे हैं। जिससे आप अपने होठों को लंबे समय तक खिला-खिला और मॉइश्चराइज रख पाएगीं।
ये है लिपस्ट‍िक लगाने का सही तरीका, होठ देखेंगे एक दम अलग
जानिए लिपस्ट‍िक लगाने का सही तरीका…
होठों को करें स्क्रब
सर्दियों में अगर अपने होठों को सॉफ्ट और पिंक बनाना है। तो उसके लिए सबसे पहले अपने होठों की डेड स्किन निकालने के लिए चीनी, लिप बाम या ग्ल‍िसरीन से स्क्रब यानि हल्के हाथो से मसाज जरूर करें। इससे आपके आपके होंठ लिपस्टिक लगाने पर फटे-फटे और रूखे नजर नहीं आएगें। वो स्मूद और मॉइश्चराइज दिखेगें।
होठों की करें आउटलाइन
जब भी आप लिपस्ट‍िक लगाएं, तो उससे पहले होठों पर हल्के रंग की लिप पेंसिल से आउट लाइन बना लें। इससे लिपस्ट‍िक लगाने में मदद मिलेगी। साथ ही लिपस्ट‍िक होठों पर लंबे समय तक टिकी भी रहेगी।
पाउडर का करें इस्तेमाल
अगर बार बार आपकी लिपस्ट‍िक हट जाती है, तो उसे छूटने से बचाने के लिए लिपस्ट‍िक के लगाने से पहले अपने होठों पर अंगुलियों की मदद से हल्का सा पाउडर जरूर लगाएं। इससे लिपस्ट‍िक को पूरी तरह सेट हो जाएगी। लिपस्ट‍िक का रंग हल्का होने पर आप एक कोट और लगा सकती हैं।
हल्का का लगाएं पहला कोट
अगर आपको अपने होठों पर लिपस्ट‍िक को लंबे समय तक रखना है, तो ऐसे में उसे दो कोट में लगाएं। जिसमें पहले कोट में हल्का कोट लगाएं,।
लास्ट कोट लगाएं डार्क
अगर आप अपने होठों पर लिपस्ट‍िक को लंबे समय तक लगाए रखना चाहती हैं, तो लिपस्ट‍िक के पहले कोट के  सूखने के बाद आप अपने मनचाहे रंग की लिपस्ट‍िक का गाढ़ा और दूसरा कोट लगाएं। इसके अलाव लिपस्टिक को हमेशा फ्रिज में रखें। इससे लिपस्ट‍िक मेल्ट होने से बच जाती है जिससे आपको अपने होठों पर एक परफेक्ट रंग मिलता है।

Related Articles

Back to top button