उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

योगी आदित्यनाथ ने कहा- UP सरकार बिना धर्म व जाति के भेदभाव के सेवा के विस्तार में तत्पर्य

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एकल अभियान परिवर्तन कुंभ का दूसरा दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम रहा। रमा बाई अम्बेडकर मैदान में चल रहे परिवर्तन कुंभ के तहत सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशभर से पधारे कार्यकर्ताओं को डॉ राम मनोहर लोहिया विधि विवि के सभागार में संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश तथा प्रदेश में सभी काम पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सफल हो रहे हैं। सरकार तथा पार्टी के लोग तो गांव-गांव जाकर कम कर रहे हैं। इस काम में किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है। हमारा काम तो एकल अभियान परम्परा को बढ़ा रहा है।

सेवा किसी सौदे का माध्यम नहीं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार की कोई भी सेवा किसी सौदे का माध्यम नहीं। बल्कि अपने अंतकरण को सामने रखने का माध्यम है। लाखो की संख्या में जब स्वयं सेवक संघ का प्रचारक अपनी जिम्मेदारी को उठाता है तो उसमें सिर्फ उसमें सिर्फ राष्ट्रवाद होता है। हमने शासन की आदर्श व्यवस्था को राम राज्य माना है। जहाँ न धर्म और न जाति का भेदभाव हो। हम ऐसे ही भाव को विस्तार दे रहे हैं।

बिना भेदभाव सभी को मिल रहा लाभ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश तथा प्रदेश में बिजली कनेक्शन मुफ्त दिए गए। इसके साथ ही शौचालय व रसोई गैस सिलेंडर तक दिया गया। अब तो बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हमारा प्रयास है कि हमारे काम का लाभ हर व्यक्ति को मिले। मात्र साढ़े पांच वर्ष में चार करोड़ गरीबों को आवास, 50 करोड़ गरीब लोगों को आयुष्मान तथा चार करोड़ को विद्युत कनेक्शन दिया गया। इनके साथ ही 46 करोड़ गरीब परिवारों को बैंक तथा 50 करोड़ गरीब परिवारो को बीमा से जोड़ा गया है। यह तो दिखने लगा है कि जो काम पिछले पांच वर्षो में हुआ है वो अगर 1947 के बाद से होता तो ऐसी स्थिति न होती।

चुनाव आयोग ने लगाया प्रतिबंध

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बजरंगबली का नाम लेने पर चुनाव आयोग ने मुझपर प्रतिबंध लगा दिया गया। यह तब जब मैं देश के सबसे बड़े राज्य का मुख्यमंत्री हूं। इसके बाद मैंने अगले तीन दिन सिर्फ बजरंग बली के दर्शन किए। इसी दौरान मैं अयोध्या गया जहां एक परिवार मेरा इंतजार कर रहा था। मेरी आरती उतारी तो मैंने पूछा ऐसा क्यों कर रहे हो तो उन्होनें कहा यह जो मकान है ये आपका ही दिया हुआ है। उसने कहा मैं राजमिस्त्री हूं, दूसरों के घर तो बनाता था, मगर अपना घर नहीं बना पाया। यह सब मोदी जी और आप के कारण संभव हुआ है। आपको चुनाव आयोग ने प्रतिबंधित किया है, जनता ने नहीं।

पटरी पर शिक्षा व्यवस्था

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के अंदर 70 वर्ष में 70 मेडिकल कॉलेज बने थे। मगर तीन वर्ष में हमने हमने 28 मेडिकल कॉलेज खोले हैं। यूपी में एक करोड़ 80 लाख बच्चों को हर सुविधा दी है। पहले तो शिकायत होती थी कि शिक्षक स्कूल नहीं आते। इसके बाद स्कूलों में शिक्षकों की फोटो लगवाई। जिससे उनकी उपस्थिति सुनिश्चित हो सके। अब तो लाख 58 हजार विद्यालय प्रेरणा एप से जुड़े हैं।

भव्य राम मंदिर निर्माण की तैयारी

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण की तैयारी की जा रही है। देश के अंदर वनवासी जातियों को शासन की सुविधाएं शुरू करने का काम प्रभु राम ने पहले ही किया था, वही मोदी जी कर रहे हैं। मोदी जी ने कहा था कि अब किसी भी योजना का लाभ, व्यक्ति या परिवार को नहीं पूरे समाज को लाभ देने है। एकल अभियान भी इस दिशा में मिलकर देश को आगे बढ़ाने का किया है। शासन की योजना बिना भेदभाव के हर किसी के लिए मौजूद है। इस अवसर पर डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि के कुलपति प्रो विनय पाठक ने कहा एकल अभियान के साथ मिलकर में देश में तकनीकी राष्ट्रवाद बढ़ाना होगा।

Related Articles

Back to top button